हिसार

एशिया फुटबाल चैम्पियनशिप के लिए भारतीय टीम में सदलपुर की 8 बेटियों का हुआ चयन

आदमपुर (अग्रवाल)
मंगोलिया में 15 से 23 सितम्बर तक आयोजित होने वाले एशिया फुटबाल कप अंडर-16 में आदमपुर के गांव सदलपुर की 8 खिलाडिय़ों का चयन भारतीय टीम में हुआ है। 23 सदस्यीय भारतीय टीम में एक ही गांव सदलपुर की 8 खिलाडिय़ों के चयन होने से गांव में खुशी का माहौल बना है। चुनी गई लड़कियों में मनीषा गोलकीपर, रीतू, कविता, पूनम, किरण, निशा, वर्षा और अंजू शामिल हैं।

इससे पहले भूटान में 9 से 18 अगस्त तक साउथ एशिया फुटबाल फैडरेशन चैंपियनशिप (सैफ) की अंडर-15 चैम्पिशियनशिप में भाग लेते हुए फाइनल में बंगलादेश को हराकर चैम्पियन बनी थी। इस चैंपियनशिप के लिए चुनी गई 23 लड़कियों में से 8 लड़कियां गांव सदलपुर की अलग-अलग ढाणियों से हैं। जो एक ही एकेडमी से तैयार होकर इस मुकाम तक पहुंची हैं।

पिछले 6 साल से प्रैक्टिस कर रही चैंपियनशिप में इन लड़कियों की भिड़ंत मंगालिया, पाकिस्तान सहित 4 देशों की टीम से होगी। ये सभी गांव चूली बागडिय़ान में विनोद फुटबाल एकेडमी से खेलकर यहां पहुंची हैं। पिछले 6 साल से प्रैक्टिस कर रही हैं। मनीषा, अंजू और पूनम इस क्वालीफायर राऊंड में दूसरी बार हिस्सा लेंगी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

ग्रुप डी भर्ती परीक्षा 10 व 11 को, 99 केंद्रों के लिए दिशा—निर्देश जारी

महिलाओं के हित भाजपा नेतृत्व में ही सुरक्षित : गायत्री

अवैध शराब सहित दो गिरफ्तार, कार भी बरामद

Jeewan Aadhar Editor Desk