देश

उग्रवादी संगठन का नेता हथियार सहित कोलकता में गिरफ्तार

कोलकाता,
पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने मणिपुर स्थित प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन के एक शीर्ष नेता को कोलकाता से गिरफ्तार किया और उसके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि पिछले साल शहर के जोधपुर पार्क में डकैती की एक घटना के सिलसिले में रविवार को यहां अमन नेल्सन सिंह उर्फ चिंगखई खुमन उर्फ महेखोम्बा मीतेई (28) को गिरफ्तार किया गया।

अधिकारी ने बताया, ‘वह कांगलीपक कम्युनिस्ट पार्टी (मिलिट्री काउंसिल प्रोग्रेसिव) का स्वयंभू अध्यक्ष है और उसे आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है’।

आईपीएस अधिकारी ने बताया कि उसके पास से एक नौ एमएम पिस्तौल, तीन गोले और सात एमएम की दो पिस्तौलें भी जब्त की गई हैं। उन्होंने बताया कि पिछले साल इसी संगठन के कुछ सदस्यों को यहां एक जेवरात की दुकान में डकैती के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था।

अधिकारी ने बताया, ‘हम जांच कर रहे हैं कि अमन कोलकाता क्यों आया था। उसने अब तक स्वीकार किया है कि वह मणिपुर में कई लोगों से जबरन वसूली कर चुका है’।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

कोरोना : पैरों से पता चलेगा कोरोना पॉजिटिव मरीज का, दिखे कोरोना वायरस के नए लक्षण

आतंकी कॉल नहीं पकड़ पाएगा भारत!

चारा घोटाले के तीसरे मामले में लालू को 5 साल की सजा, जगन्नाथ मिश्रा को भी जेल