फतेहाबाद हिसार

फ्युचर मेकर की सीलिंग ने कई कंपनियों का बिस्तर किया गोल, ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायतों का दौर आरंभ

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)/ हिसार (पूनिया)/ आदमपुर (अग्रवाल)
फ्युचर मेकर लाइफ केयर प्रा.लि. पर मामला दर्ज होने के बाद से चेन सिस्टम वाली कंपनियों में पैसा लगाने वालों में हड़कंप मचा हुआ है। मामला दर्ज होने के महज 4 दिन बाद ही गांवों में पंचायतों का आयोजन होने लगा है। सोमवार को आदमपुर क्षेत्र में कई जगहों पर पंचायतों का आयोजन किया गया। ये पंचायत कम्पनियों में गांरटी लेकर पैसे लगवाने वाले युवकों के घरों में हो रही है। इन्वेस्टर अब इन युवकों से अपना पैसा वापिस मांग रहे है। फिलहाल फ्युचर मेकर में पैसा लगाने वाले पैसा वापिस मिलने को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त है। ये लोगों से धैर्य रखने की बात कह रहे है। आदमपुर क्षेत्र में आयोजित ऐसी ही एक पंचायत में 27 तारीख तक का इंतजार करने पर फैंसला हुआ है। इसके अलावा ट्रेडमार्क और एक्सवे का रिटर्न भी लोगों के पास नहीं आ रहा है। ऐसे में इनकी पंचायतों में काफी गहमा—गहमी देखने को मिल रही है। ऐसी पंचायतों की वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है।
SP बोले—पैसे डबल करने वाली कंपनियों के खिलाफ दर्ज करवायें शिकायत, मिलेगा पूरा न्याय
वहीं फतेहाबाद क्षेत्र के गांवों में भी पंचायतों का दौर अरंभ हो चुका है। यहां पर पैसों की गारंटी लेने वालों के यहां रिश्तेदारों की भीड़ उमड़ने लगी है। जिला पुलिस कप्तान द्वारा कंपनियों पर शिकायत दर्ज करवाने के लिए लोगों से अपील करने के बाद पंचायतों का सिलसिला और अधिक तेज हो गया है। यहां पर सबसे अधिक मुश्किल का सामना ट्रेडमार्क और वीडीएसटी नामक कंपनियों में पैसा लगवाने वालों को करना पड़ रहा है। पैसे लगवाने वाले अब पंचायतों में टाइम मांगते हुए नजर आ रहे है।
हिसार जिले में कई कंपनियां काम कर रही है। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों में काफी पैसा इन कंपनियों में लगा हुआ था। अब कई कंपनियों के बंद होने की सूचना सोशल मीडिया में चल रही है। ऐसे में लोगों के माथे पर चिंता की लकीरे उभर आई है। बताया जा रहा है कि ग्रामीण तबकों में अधिकतर पैसा ​एक—दूसरे रिश्तेदारों का गारंटर बनकर लगवाया गया था। ऐसे में अब ग्रामीण क्षेत्रों में रिश्तेदारों का अब गारंटर के घरों में आना—जाना शुरु हो गया है। यदि ये कंपनियां पैसा नहीं लौटाती है तो यहां पर रिश्तेदारों में मतभेद होने की भी पूरी संभावनाएं बन चुकी है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

कर्मचारी नेता यशवंत बादल का निधन, संस्‍कार वीरवार को

विधानसभा में हिसार हवाई अड्डे के निर्माण को लेकर दी विस्तृत जानकारी दी

लुवास के दो छात्रों का गुजरात की कंपनी में चयन