हरियाणा

विधानसभा में दो नेताओं ने निकाले जूते, मार्शलों ने किया बीचबचाव

चंडीगढ़,
मॉनसून सत्र के अंतिम दिन विधायकों ने हरियाणा विधानसभा में सभ्यता की पूरी हद पार कर दी । कांग्रेसी विधायक करण दलाल ने गरीबों के राशन कार्ड काटने का मुद्दा उठाते हुए सरकार पर हरियाणा को पूरे देश में कलकिंत करने की बात कही। दलाल के इस बयान के बाद बीजेपी विधायकों ने जोरदार हंगामा करना शुरू कर दिया। बीजेपी ही नहीं इस दौरान विरोधी दल इनेलो के नेता व नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने भी दलाल के बयान की निंदा की और करण दलाल को सदन से निलंबित करने की मांग कर डाली।
इस दौरान करण दलाल और अभय चौटाला के बीच तीखी नोकझोंक हुई। इसके बाद दलाल ने जूता तक निकाल लिया। करण के जूता निकालते ही चौटाला भी आपा खो बैठे और वो भी जूता हाथ में लेकर करण की ओर बढ़ गए। इसके बाद सदन में तैनात मार्शलों ने बीचबचाव कर हुए स्थिति को काबू किया।
इस पूरे घटनाक्रम के दौरान सदन में जोरदार हंगामा हुआ और सदन की कार्यवाही को 15 मिनट के लिए स्थगित कर दिया गया। सदन के दोबारा शरू होते ही वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने करण दलाल के निलंबन का प्रस्ताव पेश किया जिसे इनेलो के समर्थन के साथ सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया। प्रस्ताव पारित होने के साथ ही करण दलाल को एक साल तक के लिए विधानसभा से निलंबित कर दिया गया।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

मंत्री ने सरपंच और ग्राम सचिव को किया निलंबित

Jeewan Aadhar Editor Desk

मोरनी गेस्ट हाउस गैंगरेप : गिरफ्त​ में आया साहब सिंह, कई राज खुलने की उम्मीद

राहुल गांधी जन्मदिन पर कांग्रेस भवन में बैनर विवाद, तंवर समर्थकों ने हुड्डा का होर्डिंग तोड़ कर लगाया राहुल गांधी के जन्मदिन का होर्डिंग