हिसार

फ्युचर मेकर में लगा पैसा लौटाने लगे अपर कड़ी के लोग, अधिकतर को अभी भी कम्पनी पर पूरा भरोसा

आदमपुर (अग्रवाल)
फ्युचर मेकर में पैसा लगवाने वाले अब समाज में अपनी साख बनाए रखने के लिए अपनी जेब से पैसे लौटा रहे है। आदमपुर क्षेत्र में कई लोगों ने 10 से 15 लाख रुपए तक लौटा दिए है। इतना ही नहीं ढ़ाणी मोहब्बतपुर निवासी एक युवक ने तो सोशल मीडिया में मैसेज ड़ालकर आॅफर रखी है।
उन्होंने लिखा है कि ‘जिन भी लोगों ने मेरे माध्यम से फ्युचर मेकर में पैसा लगाया है वो मेरे से आकर ले जाए। कम्पनी पैसा दे या ना दे..मैं उनको उनका पैसा दे रहा हूं।’ इस आॅफर के बाद कई लोगोें ने कॉमेंट बाक्स में उनका आभार व्यक्त किया है।

दूसरी तरफ कम्पनी से जुड़े लोगों को अभी भी विश्वास है कि उनका पैसा सुरक्षित है। केस सुलझने के बाद उनका पैसा उन्हें नियमित रुप से मिलेगा। यहीं एक बड़ा कारण है कि आदमपुर क्षेत्र में करोड़ों रुपये इस कम्पनी में लगे होने के बाद भी किसी ने कम्पनी के खिलाफ अपनी शिकायत नहीं दी है। बता दें, आदमपुर क्षेत्र में कम्पनी से जुड़े अधिकतर लोगों को काफी बड़ा मुनाफा हुआ था। इसके बाद यहां से हजारों की संख्या में लोगों ने पैसा कम्पनी में लगाया।

बड़े पैसे लगाने वाले कम्पनी के प्रति पूरी तरह से आश्वस्त नजर आ रहे है, लेकिन छोटे निवेशकों में कुछ बेचैनी देखने कोे मिली। लेकिन उन्हें उनकी अपर कड़ी ने पैसे ले जाने को कहा तो वे भी स्वयं के पैसे को सुरक्षित समझ रहे है। यहां पर कम्पनी शुरु होने पर आईडी में आने वाले पैसों को अपर कड़ी को देने की बात पर मूल पैसा लौटाया जा रहा है। पैसा लौटाते समय भी एक—दो ​पंचायती को बीच में रखा जा रहा है। वहीं कुछ लोग संभावित पुलिस कार्रवाई होने के भय से भी पैसा लौटा रहे है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

साजिश के तहत किसान आंदोलन को बदनाम कर रही भाजपा सरकार : वजीर पूनिया

मायके से सुसराल जा रही कमलेश की सड़क दुर्घटना में मौत

बंटी गोयल एशिया की सबसे बड़ी ऑटो मार्किट के प्रधान बने

Jeewan Aadhar Editor Desk