हिसार

छात्रों की जिद्द व आंदोलन के आगे झुका जाट कॉलेज प्रशासन, मानी सभी मांगे

हिसार,
क्रांतिकारी स्टूडेंट्स ऑग्रेनाइजेशन की ओर से पिछले दस दिनों से जाट कॉलेज में कैंटीन, ऑडिटोरियम और ब्वायज हॉस्टल शुरू कराने की मांग को लेकर जारी आंदोलन के आगे आखिर कॉलेज प्रशासन को झुकना पड़ा। कॉलेज प्रशासन ने छात्रों की मांग को मानते हुए नई कैंटीन बनने तक अस्थाई कैंटीन शुरू करने, ऑडिटोरियम का निर्माण जल्द से जल्द पूरा करने व ब्वायज के जर्जर हो चुके हॉस्टल को तोडक़र नया हॉस्टल बनाने पर सहमति जताई और अनशनकारी हरिकेश ढांडा को जूस पिलाकर अनशन समाप्त कराया।

इससे पूर्व किसान नेता संदीप भारती, युवा इनेलो नेता प्रवीन ढांडा, केएसओ के प्रदेशाध्यक्ष एवं छात्र नेता सौरभ ढांडा व कॉलेज प्रशासन और जाट संस्था मैनेजमेंट के साथ उक्त मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई। करीब एक घंटे चली इस वार्ता में छात्र अपनी मांग पर अड़े रहे और स्पष्ट किया कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। इस पर कॉलेज प्रशासन और जाट संस्था मैनेजमेंट ने उक्त मुद्दों पर सहमति बनाई और धरना स्थल पर पहुंचकर अनशन पर बैठे और कॉलेज से निष्कासित छात्र हरिकेश ढांडा को कॉलेज परिसर में लेकर आए।

उन्होंने अनशनकारी हरिकेश ढांडा के समर्थन में आए हजारों छात्रों के बीच सभी मांगों को पूरा करने का भरोसा दिलाया। इसके साथ ही कॉलेज के बीसीए बिल्डिंग के बेसमेंट में अस्थाई तौर पर कैंटीन शुरू की घोषणा की। इसके अलावा मैनेजमेंट ने बताया कि ऑडिटोरियम के लिए 40 लाख रूपए मंजूर किए जा चुके हैं और इसे जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा। वहीं ब्वायज हॉस्टल का निर्माण वर्तमान मेें बनाई जा रही अन्य बिल्डिंग के निर्माण कार्य के बाद शुरू करा दिया जाएगा। इसके उपरांत जाट शिक्षण संस्था के प्रधान सतपाल पालू, उपप्रधान अजमेर सिंह ढांडा ने अनशनकारी हरिकेश ढांडा को जूस पिलाकर उसका अनशन समाप्त कराया। प्रधान पालू ने स्टूडेंट्स से संस्था की गरिमा बनाए रखने और नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया। जिसके उपरांत छात्रों ने अपना आंदोलन समाप्त करते हुए पूरे कॉलेज में मिठाइयां बांटकर अपनी जीत की खुशी जाहिर की और नई कैंटीन की शुरूआत करवाते हुए सभी छात्रों और अध्यापकों के साथ बैठकर जूस पिया।

क्रांतिकारी स्टूडेंट्स ऑग्रेनाइजेशन ने इसे छात्रों की जीत करार दिया और कॉलेज मैनेजमेंट को भी भरोसा दिलाया कि छात्र पूर्ण अनुशासित रूप से कॉलेज की गरिमा बनाए रखेंगे और नई कैंटीन को सुचारू रूप से चलाने में अपना सहयोग करेंगे। इस मौके पर साहिल मिर्चपुर, रूपेश, मोनू, तरूण, आशीष, गुलशन, भगत सिंह, अनूप, मनीष, जितेंद्र, मंजू, पूनम, निहारिका, नम्रता सहित भारी संख्या में छात्र मौजूद थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

मोटरसाइकिल चोर को गिरफ्तार करके चोरीशुदा 10 मोटरसाइकिल बरामद

रोडवेज एसएस व अन्य पर हमला करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करें अधिकारी : संगठन

Jeewan Aadhar Editor Desk

हिसार : भारत सरकार और जन औषधि वाहन से शराब के पेटियां बरामद