हिसार

रक्तदान मनुष्य जीवन का सर्वश्रेष्ठ दान : सोनाली

हिसार,
भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य सोनाली सिंह फोगाट ने कहा है कि रक्तदान मनुष्य जीवन का सर्वश्रेष्ठ दान है। यह ऐसा दान है, जिसका कोई विकल्प नहीं है और रक्तदान के माध्यम से हम किसी उस शख्स को जीवनदान दे सकते हैं, जिसको हम जानते तक नहीं।
सोनाली सिंह फोगाट पटेल नगर कैंप में समाजसेवी सुभाष मेहता एवं भाजपा आजाद नगर मंडल की अध्यक्ष निशा मेहता की ओर से लगाए गए रक्तदान शिविर व निशुल्क जांच शिविर में अपने विचार रख रही थी। उन्होंने कहा कि रक्त का कोई विकल्प नहीं है, इसलिए इसे महादान कहा गया है। यह दान भी ऐसा है कि हम दान कर देते हैं, लेकिन यह पता नहीं होता कि हमारा दान किसके काम आया है लेकिन खास बात यह है कि रक्तदान करके हमें आत्मसंतुष्टि होती है।

उन्होंने कहा कि हमें समय-समय पर ऐसे सामाजिक कार्य करते रहना चाहिए क्योंकि किसी के काम आना ही असली मानवता है। उन्होंने कहा कि समाजसेवी सुभाष मेहता ने यहां चिकित्सा शिविर लगवाकर अनेक जरूरतमंदों की जांच करवाई है जो काबिले तारीफ है। इसी तरह भाजपा महिला मोर्चा की आजाद नगर मंडल की अध्यक्ष निशा मेहता पिछले तीन वर्षों से इस तरह रक्तदान शिविर लगवाकर जनसेवा कर रही है।

भाजपा के जिला महामंत्री सुजीत कुमार एवं जिला सचिव सुनीता रेड्डू ने इस अवसर पर कहा कि समाजसेवा ही असली मानव धर्म है। वास्तव में एक-दूसरे के काम आना ही मानव धर्म है और हमें इससे पीछे नहीं हटना चाहिए। भाजपा महिला मोर्चा की जिला सचिव पुष्पा पातन एवं नलवा हलका निगरानी समिति के अध्यक्ष श्रीकुमार शर्मा ने समाजसेवा के इस कार्य की प्रशंसा की। भाजपा आजाद नगर के मंडल अध्यक्ष अनिल गोदारा एवं स्याहड़वा मंडल अध्यक्ष सुरजीत मुकलान ने कहा कि समाजसेवा मानव मन को संतुष्टि प्रदान करती है। हमें समाजसेवा के कार्यों के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए और जरूरतमंद की सदैव मदद करनी चाहिए।

रक्तदान शिविर की आयोजक एवं मंडल अध्यक्ष निशा मेहता ने आए हुए अतिथियों का आभार जताया और कहा कि वे लगातार तीन साल से इस तरह के शिविर आयोजित कर रही है और इसमें जनता का अच्छा सहयोग मिल रहा है। जनता के सहयोग से ही वे इस तरह के जनसेवा के कार्य को सफल कर पाती है। उन्होंने बताया कि दोपहर 1 बजे तक 40 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ। इस अवसर पर निशा मेहता एवं आए हुए अन्य अतिथियों ने क्षेत्रवासियों से अपील की कि वे 22 सितम्बर को नलवा हलका के कैमरी गांव में होने वाली मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की रैली में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचे और क्षेत्र के विकास के द्वार खोलें।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

कृषि क्षेत्र में नैनो यूरिया का प्रयोग एक क्रांतिकारी कदम : प्रोफेसर बीआर कांबोज

युवती की फेसबुक हैक कर किया आपत्तिजनक फोटो अपलोड

उकलाना में अवैध कब्जों पर चला पीला पंजा

Jeewan Aadhar Editor Desk