हिसार

घायलों के लिए देवदूत बने रोडवेज के चालक—परिचालक—जानें विस्तृत रिपोर्ट

आदमपुर (अग्रवाल)
हरियाणा रोडवेज के चालक और परिचालक 4 लोगों के लिए देवदूत बनकर आए और उनकी जान बचा ली। मामला आदमपुर क्षेत्र के महलसरा गांव के पास का है। यहां पर एक टैम्पू और बाइक की टक्कर होने के बाद टैम्पू पलट गया। हादसे में 4 लोग गंभीर रुप से घायल होकर सड़क पर तड़फ रहे थे। इसी दौरान हिसार डिपो की रोडवेज बस मौके पर पहुंची। चालक ने एक्सीडेंट को देख बस को रोक यात्रियों व ग्रामीणों की मदद से घायलों को बस में सवार कर अस्पताल में पहुंचाया।

ये था हादसा
सुबह करीब 9 बजे महलसरा के पास सीसवाल—कालीरावण मोड़ पर टैम्पू और बाइक में टक्कर हो गई। जानकारी के मुताबिक, टैम्पू मलापुर से दो भैंस लेकर चला था। टैम्पू में चालक सहित 3 लोग सवार थे। टैम्पू जैसे ही सीसवाल—कालीरावण रोड के मोड पर पहुंचा—सामने से आ रहे बाइक से टकरा गया। इस दरान अनियंत्रित टैम्पू पलट गया। हादसे में टैम्पू में बैठे चालक व एक बुजुर्ग टैम्पू में ही फंस गए। वहीं बाइक पर सवार काबरेल निवासी मां—बेटा गंभीर रुप से घायल हो गए। हादसे के बाद टैम्पू में पीछे की तरफ बैठा एक युवक​ दूर खेतों में जा गिरा और अचेत हो गया। सभी घायल अलग—अलग दिशा में पड़े तड़फ रहे थे। ग्रामीणों ने सभी को रस्ते से एक तरफ किया और पलटे हुए टैम्पू को सीधा किया। इसी दौरान आदमपुर से असरवां, जगाण के रस्ते से हिसार जाने वाली रोडवेज बस मौके पर पहुंच गई। घायलों को देख बस चालक राजेश राजू बिश्नोई ने बस रोक दी और परिचालक सहदेव, यात्री जीत सिंह बिश्नोई, सतपाल मोठसरा ने ग्रामीणों की सहायता से टैम्पू में घायल चालक, बुजुर्ग व बाइक के पास घायलावस्था में पड़े मां—बेटे को ग्रामीणों की मदद से बस में बैठाया।

निजी अस्पताल में करवाया दाखिल
सभी घायलों को लेकर बस हिसार पहुंची। यहां पर सेक्टर 14 में स्थित एक निजी अस्पताल में सभी घायलों को दाखिल करवाया। घायलों की हालत को देख डाक्टर ने तत्काल उपचार आरंभ किया। वहीं घायल महिला के सिर में गंभीर चोट को देखते हिसार के दूसरे अस्पताल में रैफर कर दिया गया।

परिचालक के हाथों में लगी चोट
टैम्पू को सीधा करते समय बस परिचालक सहदेव के हाथों में भी चोट लगी। इस दौरान मौके पर पहुंचे घायलों के परिजनों ने बस चालक, परिचालक व यात्रियों को देवदूत बताते हुए कहा कि यदि ये समय पर घायलों को ना संभालते तो उनके परिजनों को कुछ भी हो सकता था। वहीं ग्रामीणों ने भी चालक—परिचालक की काफी प्रशंसा की।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

जनस्वास्थ्य विभाग के आउटसोर्सिंग कर्मचारियों का किया जा रहा शोषण : दीपक लोट

चौधरीवाली में फुटबाल की विजेता टीम को किया सम्मानित

Jeewan Aadhar Editor Desk

हरियाणा कुरुक्षेत्र गौशाला बांट रही जरूरतमंदों को राशन