हिसार

घर बनने बाद पीएमएवाय के 31 लाभार्थियों को जारी की अंतिम किश्त

योजना का लाभ उठाकर लोगों ने अपने घर का सपना किया पूरा

हिसार,
राज्य सरकार की प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी से शहरवासियों के अपना घर बनाने के सपने सच हो रहे हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी को लाभ भी शहर के गरीब व जरूरतमंद लोगों को मिल रहा है। नगर निगम प्रशासन की ओर से आज 31 लाभार्थियों को घर बनने उपरांत अंतिम किश्त जारी की गई। बैंक के माध्यम से यह पैसा लाभार्थी को मिलेगा।
सीपीओ संदीप पूनिया ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंर्तगत विभिन्न वार्डों के 31 लोगों को घर बनने उपरांत 50 हजार रूपये की अंतिम किश्त जारी की गई है। नया घर बनाने के लिए इन लोगों को सरकार से ढाई लाख रूपये की दिये गए हैं। एक – एक लाख रूपये की दो किश्तें पहले जारी की जा चुकी हैं और आज फाइनल किश्त बैंक के माध्यम से लाभार्थियों के खाते में डाली गई हैं। उन्होंने बताया कि डोगरान मोहल्ला निवासी रूकमनी, सूर्य नगर निवासी यशोदा देवी, सेनियान मोहल्ला निवासी कृष्ण कुमार, शास्त्री नगर निवासी ईश्वर सिंह, इंद्रा कॉलोनी निवासी जगदीश, हनुमान कॉलोनी निवासी कृष्णा देवी, हनुमान कॉलोनी निवासी कमलेश देवी, सूर्यनगर निवासी फूलवती आदि के अलावा रूप् नगर, योग नगर, जहाजपुल एरिया , टेकडा मोहल्ले सहित कुल 31 लाभार्थियों को अंतिम किश्त जारी की गई है।
बता दें कि शहर में प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए 2494 आवेदनों को सरकार से मंजूरी मिली हुई हैं। नगर निगम द्वारा 350 लोग को घर बनाने की मंजूरी दी जा चुकी हैं। इस योजना के अंर्तगत अब तक 200 से ज्यादा लोग को प्रथम किश्त और 177 ज्यादा लोग को दूसरी किश्त दी जा चुकी हैं।

Related posts

हिमांशु मिस्टर व कल्पना बनी मिस पर्सनैलिटी

भारतीय रैडक्रास की कल्याणकारी गतिविधियों के जागरूकता वाहन को सीटीएम ने दिखाई झंडी

सरकारी टेंडर में धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार