बिजनेस

रुपए में आई मजबूती, निफ्टी 55 अंक ऊपर, ITC 4.14% उछला

नई दिल्ली।
शुक्रवार को घरेलू स्टॉक मार्केट की शुरुआत तेजी के साथ हुई। गुरुवार की गिरावट के बाद आज मार्केट में खरीददारी देखने को मिल रही है जिससे सेंसेक्स में 226 अंक चढ़कर 30,661 अंक पर और निफ्टी 57 अंक की तेजी के साथ 9,486 के स्तर कारोबार कर रहा है।
रुपए की मजबूत शुरुआत
सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन रुपया की मजबूत शुरुआत हुई। डॉलर के मुकाबले रुपया 6 पैसे मजबूत होकर 64.78 के स्तर पर खुला। जबकि वीरवार को डॉलर के मुकाबले रुपए में भारी गिरावट आई थी। डॉलर के मुकाबले रुपया 69 पैसे टूटकर 64.84 के स्तर पर बंद हुआ था। डॉलर के मुकाबले रुपया करीब 1.5 महीने के निचले स्तर पर आ गया है।
मिडकैप, स्मॉलकैप मजबूत
मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी खरीददारी नजर आ रही है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.78 फीसदी मजबूत हुआ, जबकि निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में 1.04 फीसदी की मजबूती आई। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 1.07 फीसदी तक चढ़ा है।
आईटी शेयरों में गिरावट
एफएमसीजी, बैंकिंग, ऑटो, मेटल, फार्मा, रियल्टी, कंज्यूमर ड्युरेबल्स, कैपिटल गुड्स और पावर शेयरों में खरीददारी देखने को मिल रही है। बैंक निफ्टी 0.63 फीसदी की तेजी के के साथ 22842 के स्तर पर पहुंच गया है। वहीं निफ्टी का एफएमसीजी इंडेक्स सबसे ज्यादा 3.93 फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार कर रहा है। हालांकि आईटी शेयरों में में दबाव देखने को मिल रहा है। निफ्टी आईटी इंडेक्स में 0.56 फीसदी की गिरावट है।

Related posts

SBI ने दिया अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा—जानें विस्तृत जानकारी

SBI ने दी ऑटो सेक्टर को बड़ी राहत

मजबूत कारोबार के बाद मार्केट ने गंवाई बढ़त— जानें विस्तृत रिपोर्ट