हिसार

आदमपुर से 1,300 श्रद्धालु मुकाम के लिए रवाना

आदमपुर (अग्रवाल)
अमावस्या पर भगवान गुरु जम्भेश्वर के मुक्ति धाम मुकाम मेले के लिये चलाई गई जाम्भा स्पैशल रेलगाड़ी रविवार रात को निर्धारित समय पर आदमपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंची। ट्रेन व अन्य वाहनों में आदमपुर व आसपास के गांवों से करीब 1,300 श्रद्धालुु मुकाम के लिये रवाना हुए। ट्रेन का आदमपुर पहुंचने पर चालक संतोश कुमार और दिनेश कुमार का समाज के लोगों ने मुंह मीठा करवा फूल मालाएं पहनाकर अभिनन्दन किया।

साढ़े 10 बजे ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर आदमपुर रेलवे स्टेशन से हिसार के लिए रवाना किया गया। मुख्य चालक संतोष कुमार ने बताया कि वे जाम्भा स्पैशल गाड़ी को 13वीं बार मुकाम के लिए लेकर जा रहे है। प्रारंभ में कुछ शरारतीतत्वों द्वारा बार-बार चैन खिंचने की समस्या आई थी। परन्तु पिछले 2-3 मेलों से ये समस्या कम हुई है। उन्होंने सभी यात्रियों से चैन ना खिंचने की विनती भी की।

उन्होंने बताया कि हम सभी चालक व गार्ड मुकाम मंदिर में दर्शन पाते हैं। श्रद्धालुओं की आस्था साफ-सफाई व समाज का सम्मान प्यार प्रेम देखकर मन प्रसन्न होता हैं। भंडारे में स्पैशल बनने वाली लापसी व कड़ी का भोजन पाकर आनंद जरूर लेते। वापसी में यह मेला स्पैशल ट्रेन 9 अक्टूबर को नोखा से सुबह साढ़े 11 बजे रवाना होकर 9 बजकर 15 मिनट पर सिरसा पहुंचेगी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

चलती बस में किसान की लाखों की नगदी और घी चोरी

शान्ति निकेतन विद्यापीठ में वार्षिक एथलैटिक मीट आयोजित

हिसार में 15 नए ​कोरोना पॉजिटिव केस मिले, अधिकतर कांटेक्ट टू कांटेक्ट केस