हिसार

यात्रियों को हो रही परेशानी के दृष्टिगत रोडवेज तालमेल कमेटी की बैठक 21 को हिसार में

हिसार,
परिवहन विभाग द्वारा रोडवेज के चालकों-परिचालकों का ओवरटाइम समाप्त करने से लंबी दूरी के यात्रियों को हो रही परेशानी को हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी ने गंभीरता से लिया है। इस पर भविष्य की रणनीति व यात्रियों को हो रही असुविधा पर विचार-विमर्श के लिए तालमेल कमेटी ने 21 नवम्बर को सुबह 12 बजे हिसार में आपात बैठक बुलाई है।
तालमेल कमेटी के वरिष्ठ सदस्य दलबीर किरमारा, रमेश सैनी एवं सरबत पूनिया ने कहा कि राज्य सरकार के संरक्षण में परिवहन विभाग को तबाह करने पर तुले विभाग के उच्चाधिकारियों के ताजा फरमान की वजह से प्रदेश के हर डिपो में लंबी दूरी की सेवाएं अस्त-व्यस्त हो गई है। उच्चाधिकारियों ने चालकों-परिचालकों को ओवरटाइम न देने के आदेश तो जारी कर दिये लेकिन ऐसी कोई व्यवस्था नहीं की, जिससे यात्रियों को परेशानी न हो। आदेशों की पालना के तहत प्रदेश के हर डिपो की लंबी दूरी की बसें बीच रास्ते से ही वापिस मोड़ी जा रही है जिस वजह से अपने गंतव्य तक जाने वाले यात्री परेशान है। उदाहरण के तौर पर हिसार से चंडीगढ़ जाने वाले यात्री को अब सीधे चंडीगढ़ की सेवा नहीं मिल पाएगी बल्कि उसे कैथल तक जाना होगा और वहां से उसे चंडीगढ़ जाने के लिए दूसरी बस पकडऩी होगी, जो उसके लिए समय व पैसे की बर्बादी होगी। उन्होंने कहा कि चालक-परिचालक को ओवरटाइम मजबूरी में करना पड़ता है, लेकिन वह दिन-रात, सर्दी-गर्मी मेहनत करके यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाते हैं और सरकार से यह भी सहन नहीं हुआ।
दलबीर किरमारा, रमेश सैनी एवं सरबत सिंह पूनिया ने कहा कि आम जनता व कर्मचारियों का चोली-दामन का साथ है। रोडवेज ही नहीं बल्कि हर विभाग के कर्मचारी आम जनता का ही एक हिस्सा है। राज्य सरकार एक सोची समझी साजिश के तहत कर्मचारियों व आम जनता में दरार पैदा करना चाहती है। इसी के तहत सरकार ने रोडवेज हड़ताल को लंबा खिंचवाया ताकि जनता भी कर्मचारियों के खिलाफ हो जाए लेकिन जागरूक जनता सरकार के बहकावे में नहीं आई बल्कि कर्मचारियों के पक्ष में आ गई। अब जनता का कर्मचारियों के पक्ष में आना सरकार को नागवार गुजरा जिसके चलते अब सरकार ने अपने आदेशों से जनता को परेशान करना शुरू कर दिया। कर्मचारियों का ओवरटाइम समाप्त करने के नाम पर रोडवेज सेवाएं अस्त-व्यस्त करना सरकार द्वारा जनता को परेशान करना उसकी बौखलाहट का ही परिणाम है, जो निंदनीय है। उन्होंने कहा कि 21 नवम्बर को हिसार में होने वाली तालमेल कमेटी की बैठक में सरकार के आदेशों से यात्रियों को हो रही परेशानी पर विचार-विमर्श करते हुए अहम फैसला लिया जाएगा।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

संस्थान की बेहतरीन कार्यकुशलता में कर्मचारियों के प्रशिक्षण की महत्वूपर्ण भूमिका : कुलपति कम्बोज

दिनदहाड़े गोली मारकर युवक से लूट

बिजली कर्मचारियों ने मंहगाई भत्ते को बन्द करने व बिजली बिल 2020 के विरोध में किया हल्ला बोल प्रदर्शन