हिसार

मेयर चुनाव पार्टी सिंबल पर लड़ेगी इनेलो, रोहतक कार्यालय पर कब्जा करने वालों के खिलाफ होगी कानूनी कार्रवाई: अभय चौटाला

हिसार,
एसवाईएल को लेकर इनेलो लंबे समय से आंदोलन चला रही है। केएमपी के उद्घाटन को लेकर प्रधानमंत्री की रैली में केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत ने चुनाव सिर पर होने के चलते एसवाईएल का केवल जिक्र किया, लेकिन जोरदार तरीके से आवाज नहीं उठाई। उन्होंने दो साल चुप्पी साधे रखी। एसवाईएल दक्षिणी हरियाणा की जीवन रेखा है। जब तक एसवाईएल का पानी नहीं मिलता तब तक इनेलो का संघर्ष जारी रहेगा। इसको लेकर आंदोलन का दूसरा चरण 1 दिसंबर से शुरू होगा। यह बात आज विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने सिरसा रोड स्थित ताऊ देवीलाल सदन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही।
उन्होंने कहा कि डी ग्रुप की नौकरी के नाम पर सरकार ने अपना खजाना भरने के लिए युवाओं का एक योजना के तहत युवाओं को 200-300 किलोमीटर घुमाया। युवाओं के हितों की लड़ाई लड़ेंगे। कर्मचारियों का एस्मा जैसी कार्यवाही से दमन व उत्पीडऩ किया जा रहा है और उनकी आवाज को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। उनकी मांगों की अनदेखी की जा रही है।
उन्होंने कहा कि इनेलो 1 दिसंबर से अधिकार यात्रा शुरू करेगी। यात्रा में सभी वर्गों के हितों को उठाया जाएगा। सहयोगी पार्टी बसपा के साथ बातचीत कर एसवाईएल के आंदोलन में सहयोग मांगा जाएगा। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि केंद्र स्तर पर सीटैट पास करने वालों को दोबारा टैस्ट पास करने की आवश्यकता नहीं, वहीं एचटैट पास करने के बाद कुछ समय बाद फिर से टैस्ट देना पड़ता है जो प्रदेश के युवाओं के साथ धोखा है। एचटैट की एक हजार रुपए फीस भी युवाओं के लिए भारी बोझ है। उन्होंने कहा कि इनेलो की सरकार आने पर युवाओं को अपने जिला से बाहर पेपर नहीं देने के लिए जाना पड़ेगा। उसका पेपर उसके ही सब डिविजन में लिया जाएगा। पेपर लीक होना सरकार की विफलता है। जो नकल नहीं रोक सकते वो सरकार कैसे चला सकते हैं। कांग्रेस द्वारा इनेलो के भाजपा की बी टीम होने के आरोप के बारे में अभय सिंह चौटाला ने कहा कि कांग्रेस व भाजपा का गठबंधन पिछले चार साल से नजर आ रहा है। राज्यसभा सांसद चुनाव व जाट आरक्षण आंदोलन में यह गठबंधन साफ नजर आया।
रोहतक इनेलो कार्यालय पर कब्जा किए जाने के बारे में अभय सिंह चौटाला ने कहा कि पार्टी कार्यालय में जाकर चौटाला साहब का फोटो व झंडा उतारना शर्मनाक है। गुंडागर्दी का आरोप लगाने वालों ने अपना असली रंग दिखा दिया। अब जनता स्वयं देख रही है कि गुंडागर्दी करने वाला कौन है। कार्यालय इनेलो के हैं और यहां इनेलो का झंडा व डंडा लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि रोहतक कार्यालय से रजिस्टर व सामान उठाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाएंगे। नेता प्रतिपक्ष नके कहा कि यदि पुलिस व सरकार ने दोषियों के खिलाफ कार्यवाही नहीं की तो हम स्वयं अपने कार्यालयों की सुरक्षा की व्यवस्था करेंगे। अपने कार्यालय की सुरक्षा करना हमारा अधिकार है।
उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यालय चाहे किसी के नाम है उस पर हमारी पार्टी का झंडा लगा है और हमारे नेताओं के फोटो लगे हुए हं। लंबे समय से पार्टी का कार्यालय है। यदि कोई उस पर कब्जा करेगा तो उसके खिलाफ कार्यवाही करना हमारा अधिकार है। यदि किसी के नाम कार्यालय है और उसको कार्यालय खाली करवाना है तो कानूनी तरीके से बातचीत कर खाली करवाए। गुंडागर्दी इनेलो सहन नहीं करेगी। दुष्यंत के पार्टी छोडऩे से इनेलो के कमजोर पडऩे की बात के बारे में उन्होंने कहा कि मेयर चुनाव इनेलो अपने सिंबल पर लड़ेगी और इस चुनाव से पार्टी के कमजोर होने की बात कहने वालों को जवाब मिल जाएगा। जींद उपचुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि पार्टी उपचुनाव के लिए तैयार है।
इस अवसर पर जिला प्रधान सतबीर सिसाय, विधायक रणबीर गंगवा, विधायक वेद नारंग, पूर्व मंत्री सुभाष गोयल, युद्धवीर आर्य, चत्तर ङ्क्षसह स्याहड़वा, राजेश गोदारा, हरफूल खान भाटी, पूर्व चेयरमैन सतबीर वर्मा, राज मोर, जस्सी पेटवाड़, भारती उकलाना, ललिता टांक, विरेंद्र नरवाल व हलका प्रवक्ता रमेश चुघ आदि भी मौजूद रहे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

चिकित्सा कर्मचारियों के स्वास्थ्य का ध्यान रखना समाज का नैतिक कर्तव्य : पवन कौशिक

Jeewan Aadhar Editor Desk

मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल पर पंजीकरण करवाएं किसान : उपायुक्त

कलम से होता पढ़ाई का आगाज, कलम से दिखता लिखाई का मिजाज

Jeewan Aadhar Editor Desk