हिसार

बीड़ बबरान में 28 नवंबर को मनाया जाएगा धन धन श्री गुरुनानक देव जी का प्रकाश गुरुपर्व

हिसार,
प्रथम पातशाही धन धन श्री गुरुनानक देव जी महाराज का प्रकाश गुरुपर्व 28 नवम्बर को हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। निकटवर्ती गांव बीड़ बबरान में प्रबंधक कमेटी गुरुद्वारा साहिब गोबिंदगढ़ (बीड़ बबरान) में कमेटी प्रधान कर्मजीत सिंह की अध्यक्षता में प्रथम पातशाही श्री गुरूनानक देव जी महाराज के प्रकाश गुरू पर्व को बारे बैठक हुई।
प्रबंधक कमेटी के सचिव देवेंद्र सिंह ने बैठक में लिए निर्णय बारे बताया कि धन-धन श्री गुरुनानक देव जी महाराज के प्रकाश गुरु पर्व के उपलक्ष्य में 26 नवम्बर को गुरुद्वारा साहिब में गुरुघर से जुड़ी साध संगतों के बीच श्री अखंड पाठ प्रारंभ होगा, 28 नवम्बर को विधिवत रूप से श्री अखंड पाठ साहिब का भोग होगा। इस के उपरांत सिरसा से रागी जत्थे पहुंच कर शब्द कीर्तन के माध्यम संगतों को निहाल करेंगे। इस के उपरांत गुरूघर से जुड़े सेवादारों को गुरुघर का सिरोपा भेंट किया जाएगा। समापन अवसर पर गुरुद्वारा के हैड ग्रन्थी द्वारा सरबत की भलाई की अरदास होगी, अरदास उपरांत संगतों में गुरू का अटूट लंगर बरताया जाएगा।
इस अवसर पर कुलवंत कौर, सुखवंत कौर, बीबी अजीत कौर, बीबी प्यार कौर, बीबी वंतकौर, मलकीत सिंह, स्वर्ण सिंह, प्यारा सिंह, महेंद्र सिंह, वीर सिंह, बीर सिंह, जुगराज सिंह के अलावा गुरुघर से जुड़े सेवादारों ने अपनी सेवाएं दी।

Related posts

युवा राष्ट्र निर्माण की कड़ी, नशे से रहें दूर—डा.दलबीर सैनी

9 जनवरी को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

गणतंत्र दिवस की फाइनल रिहर्सल में उपायुक्त ने किया ध्वजारोहण व परेड़ का निरीक्षण