हिसार

जीरी की खरीद बंद करके किसानों को तंग कर रही सरकार : गर्ग

हिसार,
अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव व हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा है कि सरकार जीरी की सरकारी खरीद बंद करके किसानों को तंग कर रही है, जो उचित नहीं है। केंद्र सरकार के आदेशानुसार जीरी की खरीद 15 दिसंबर तक होनी चाहिए, मगर हरियाणा सरकार ने 15 नवंबर सेे जीरी की खरीद बंद कर दी है।
एक बयान में बजरंग गर्ग ने कहा कि एक तरफ तो मुख्यमंत्री व कृषि मंत्री कह रहे हैं कि किसान की फसल का एक-एक दाना खरीदा जाएगा, मगर किसान अपनी जीरी को बेचने के लिए मंडियों में धक्के खा रहे हैं। उन्होंने केंद्र व प्रदेश सरकार से मांग की है कि वह जीरी की खरीद 15 दिसंबर तक जारी रखें, ताकि जिस किसान की फसल लेट है वह किसान अपनी जीरी को सरकारी रेट पर बेच सके। उन्होंने कहा कि एफसीआई विभाग के सरकारी अधिकारी अपनी जेबों को गरम करने के लिए राइस मिलरों के चावल की डिलीवरी समय पर ना लेने के कारण राइस मिलरों को बड़ा भारी नुकसान उठाना पड़ा है। सरकार को एफसीआई विभाग के अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए, राइस मिलों की चावल की डिलीवरी समय पर लेने में किसी प्रकार की दिक्कत ना करने के आदेश देने चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण राइस मिलें नुकसान में चल रही है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

शिव नगर की गली की पैमाइश करवाकर निगम आयुक्त ने भरवाए सैंपल

लॉकडाउन के बीच वस्तुओं व सेवाओं की होम डिलीवरी के लिए हिसार जिला ने किया सफल प्रयोग

चुनाव: जानें, क्या होती है जमानत राशि और कब होती है जब्त?