हिसार

आदमपुर में बच्चों ने गुरुवाणी गाकर मनाया गुरु पर्व

आदमपुर (अग्रवाल)
गुरुपर्व पर शिव कालोनी स्थित मदर्स प्राइड कान्वैंट स्कूल के नौनिहालों ने शुक्रवार को सर्वधर्म समभाव की भावना के साथ गुरुद्वारा साहिब में मत्था टेका। गुरुद्वारा प्रबंधक ने सभी बच्चों को सिख धर्म की परंपराओं की जानकारी दी तथा गुरुग्रन्थ साहिब का महत्व बताकर बच्चों का ज्ञानवर्धन किया। गुरुद्वारे में बच्चों को गुरुबानी के माध्यम से अच्छे मार्ग पर चलने का संदेश दिया।

उन्होंने कहा कि गुरु नानक देवजी जो एक महान दृष्टा और संत थे। उन्होंने दुनिया को आध्यात्मिकता, नैतिकता, मानवता, भक्ति और सच्चाई की गहन शिक्षाएं प्रदान की, इसलिए इस खास दिन को प्रकाश उत्सव भी कहकर बुलाते हैं। बच्चों ने वहां गुरुवाणी तथा गुरुवचनों को सुना तथा माथा टेक कर प्रार्थना भी की। इसके बाद अन्य सेवादारों के द्वारा प्रसाद वितरण और आभार व्यक्त किया गया। यह भ्रमण सभी के लिए शिक्षाप्रद रहा। भ्रमण पश्चात स्कूल में भी सभी बच्चों को गुरु नानक जयंती का महत्व बताया गया।

स्कूल निदेशिका मनीषा जांगड़ा ने भी सभी बच्चों को धर्मों की समानता के बारे में बताया तथा आपस में भाईचारे से रहने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि स्कूल के बच्चों को सभी धर्मों की जानकारी मिले इसी बात को ध्यान में रखते हुए स्कूल इसी तरह के भ्रमणों पर जाता रहेगा।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

बिरेंद्र उवाच: राजनीति थी गलत ढंग से पैसा कमाने का माध्यम

जजना नेता विनय वत्स ने गऊओं के लिए हरे चारे का किया प्रबंध

Jeewan Aadhar Editor Desk

लॉकडाउन में आवश्यक सेवाएं देने के लिए भ्रमण पास के लिए सरल पोर्टल पर कर सकते ऑनलाइन आवेदन