फतेहाबाद

कराटे कॉम्नवेल्थ गेम्स के लिए राहुल यादव का भारतीय टीम में चयन

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
वर्ल्ड कॉम्नवेल्थ कराटे फेडरेशन द्वारा 9वीं कराटे कॉमनवेल्थ गेम्स का आयोजन 28 नवंबर से 2 दिसंबर तक साऊथ अफ्रीका के डरबन में होगा। इसमें फतेहाबाद के राहुल यादव भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे और सीनियर काता व टीम कुमीते में विदेशी खिलाडिय़ों से भिड़ेंगे। इस प्रतियोगिता में विश्व के सभी कॉमनवेल्थ देशों की टीमें हिस्सा लेंगी।
साऊथ अफ्रीका रवाना होने से पूर्व बातचीत में राहुल यादव ने बताया कि वे पहले तीन बार विश्व चैंपियनशिप, यूएस ओपन, कनाडा ओपन व विश्व प्रीमियर लीग जैसी विश्वस्तरीय प्रतियोगिताओं में देश को पदक दिला चुके हैं, लेकिन इस बार कराटे को ओलंपिक खेलों में शामिल करने से मुकाबला और कठिन हो गया है। वे पहली बार कॉम्नवेल्थ में देश का प्रतिनिधित्व करने जा रहे हैं, मगर उन्हें विश्वास है कि वे कोच रजनीश चौधरी की मेहनत और भगवान राधारमण के आशीर्वाद से अवश्य देश को मेडल दिलवाएंगे। इस इवेंट में खेलने के लिए उन्हें काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ा है, लेकिन अपने प्रशंसकों के सहयोग और काबिलियत पर उन्हें पूरा भरोसा है कि वे साऊथ अफ्रीका की धरती पर तिरंगा लहराकर ही लौटेंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि यदि वे इस प्रतियोगिता में पदक लाते हैं तो हरियाणा सरकार एवं प्रशासन उन्हें नौकरी के लिए अवश्य सहायता देंगे।
राहुल यादव के कोच रजनीश चौधरी ने बताया कि राहुल यादव वरिष्ठ खिलाड़ी हैं और वे इससे पहले 50 से अधिक देशों में भारत को अलग-अलग इवेंट्स में मेडल दिलवाकर देश के राष्ट्रपति, मुख्यमंत्री व कई देशों के प्रधानमंत्रियों से भी सम्मानित हो चुके हैं। राहुल यादव 6 वर्ष की आयु से ही खेल को समर्पित हो गए। साधारण परिवार में पले बड़े और हमेशा सरल व वैश्नव जीवन जीने वाले राहुल देश के इकलौते खिलाड़ी हैं, जो अब तक सबसे ज्यादा देशों में भारत का नेतृत्व कर चुके हैं। राहुल यादव की उपलब्धि पर कराटे एसोसिएशन के प्रधान अवतार सिंह मोंगा, हंसराज कटारिया, गुरप्रीत सिंह रिटोल, दर्शन मुटरेजा, बलवान शर्मा, बिंटू टुटेजा, रवि यादव, केतन मिढ़ा, उमेश मुंजाल, गगन अरोड़ा, पवन बंसल, रिशी बतरा व अन्य कई लोगों ने आशीर्वाद व बधाई दी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

पुरुषों से बराबरी की थीम पर 8 मार्च को दौड़ लगाएंगी महिलाएं व लड़कियां : पुलिस अधीक्षक

क्षेत्र को बाढ़ मुक्त बनाने के लिए एसडीएम ने दिए दिशा—निर्देश

एसडीएम सुरेन्द्र बेनीवाल ने किया बबनपुर में बनाए गए शेल्टर हाउस का निरीक्षण