फतेहाबाद

भट्टू : पैसे के लालच में डाक्टर ने ली मरीज की जान

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
मंगलवार को भट्टू में एक लापरवाही का मामला सामने आया है। पैसे के लालच में एक निजी अस्पताल में एक महिला को गंभीर हालत में भर्ती कर लिया गया। जब उसके घर वाले अंदर पहुंचे तो वहां वेंटिलेटर की सुविधा नहीं थी। अस्पताल में हंगामा हुआ और सूचना पाकर सेहत विभाग की टीम पहुंची तो इससे पहले ही अस्पताल के डॉक्टर पतली गली पकड़ गए। महिला को तुरंत ऑक्सीजन दी गई, लेकिन कुछ घंंटे बाद उसकी मौत हो गई।

फतेहाबाद के अग्रवाल कॉलोनी निवासी गोविंद और डिंपल ने बताया कि उन्होंने भट्टू कलां के एक अस्पताल से संपर्क किया। उनकी मां को सांस लेने में दिक्कत थी। ऐसे में वेंटिलेटर की जरूरत थी। निजी अस्पताल संचालक ने कहा कि उनके यहां वेंटिलेटर की सुविधा है और तुरंत मरीज को लेकर आए। स्वजन मरीज को लेकर पहुंच गए और मरीज को ICU में भर्ती कर दिया। कुछ समय बाद मरीज की हालत बिगड़ने लगी तो स्वजन अंदर गए। वहां जाकर देखा तो किसी तरह का कोई वेंटिलेटर नहीं था। इसके बाद स्वजनों ने हंगामा कर दिया और स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी। स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची तो इससे पहले निजी अस्पताल के डॉक्टर वहां से भाग गए।

डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. हनुमान सिंह और भट्टू कलां CHC से SMO डॉ. सुजाता बंसल ने मॉडल टाउन स्थित इस निजी अस्पताल में जाकर देखा तो किसी प्रकार की कोई सुविधा नहीं मिली। मरीज को तुरंत ऑक्सीजन दी गई, लेकिन कुछ घंंटे बाद उसकी मौत हो गई। एंटीजन टेस्टिंग में मरीज कोरोना पॉजिटिव मिली।

परिजनों ने कहा कि डाक्टर ने रुपये के लालच में यह काम किया है जो गलत है और उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची। टीम के पहुंचने से पहले ही डॉक्टर वहां से फरार हो गए।

Related posts

लघु सचिवालय की तीसरी मंजिल से गिरा चौकीदार, मौत

Jeewan Aadhar Editor Desk

चार माह के बिजली बिल माफ करे सरकार : रेखा शाक्य

पिछले साल थे 419 डेंगू पॉजिटिव..इस बार ना हो एक भी पॉजिटिव..करे ये उपाए