हिसार

सांसद ने लोकसभा में विकलांगों की मांगों व समस्याओं को उठाने का दिया आश्वासन

हिसार,
विकलांग अधिकार मंच हरियाणा के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेशाध्यक्ष ऋषिकेश राजली की अध्यक्षता में हिसार के सांसद दुष्यंत चौटाला से मुलाकात की और उन्हें प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। सांसद चौटाला ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि उनकी मांगों को आगामी सत्र में गंभीरता के साथ उठाया जाएगा।

प्रदेशाध्यक्ष ऋषिकेश राजली व जिला सचिव अमित दिनौदिया ने बताया कि विकलांग संगठनों द्वारा कई बार धरना प्रदर्शन, भूख हड़ताल व अन्य आंदोलनों के माध्यम से केंद्र व राज्य सरकार को अवगत कराया जा चुका है, लेकिन उनकी मांगों पर बातचीत करने की बजाए विकलांग वर्ग का अपमान करते हुए प्रतिनिधिमंडल के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के कार्यक्रम में जब भी विकलांग संगठन के पदाधिकारी सवाल पूछते हैं तो उन्हें विपक्ष का बताकर उनकी आवाज को दबा दिया जाता है। ऐसे ही जब गत दिवस अंतर राष्ट्रीय विकलांग दिवस पर कुरूक्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री कृष्ण बेदी से सवाल किया गया तो उन्हें थर्ड पार्टी का बताकर गिरफ्तार करवा दिया गया।

इससे पहले भी हिसार में पंचायत घर में पहुंचे वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु और मुख्यमंत्री से विकलांगों द्वारा सवाल किया गया कि विकलांगों के कृत्रिम अंगों पर जीएसटी क्यों लगा गई है तो जवाब देने की बजाए विपक्ष का बताकर अनदेखा कर दिया गया। उन्होंने बताया कि सांसद चौटाला के साथ हुई बैठक के दौरान विकलांग कानून 2016 लागू करने, विकलांगों के खाली पदों को जल्द से जल्दा भरने और कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, विकलांगता 40 प्रतिशत होने पर बस पास व पांच हजार रूपए पेंशन लागू करने, विकलांगों के बीपीएल राशन कार्ड बनवाने, हिसार क्षेत्र में 2016 के बाद रेडक्रॉस द्वारा कृत्रिम अंग नहीं बांटे गए उन्हें जल्द बांटे जाने तथा हिसार में राज्य स्तरीय पैरा ओलंंपिक गेम्स कराने की मांग को प्रमुखता के साथ उठाया गया।

इस मौके पर ऋषिकेश राजली, अमित दिनोदिया, महाबीर कुलेरी, गोविंद्र वर्मा, राहुल खटक, रामकुमार सिवानी व प्रवीन मिलगेट सहित अन्य प्रतिनिधि मौजूद थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

एचएयू के बाहरी केंद्रों पर वैक्सीनेशन कैंप शुरू, किसानों को वैक्सीन के प्रति किया जा रहा जागरूक

आदमपुर में विशाल रक्तदान शिविर 22 को

हिसार में 2 कोरोना पॉजिटिव मिले