हिसार

फतेहाबाद के 3 पार्षद हिरासत में, हिसार में विजिलेंस कर रही है पूछताछ

हिसार,
फतेहाबाद जिला परिषद चेयरपर्सन गीता नांगली के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर 12 दिसंबर को सुबह 11 बजे लघु सचिवालय में बैठक का आयोजन होना है। बैठक से ठीक पहले 10 दिसंबर देर शाम हिसार के दो अलग—अलग होटलो में विजिलेंस ने छापा मारकर फतेहाबाद जिला परिषद के 3 सदस्यों को हिरासत में लिया है। विजीलेंस फिलहाल तीनों से पूछताछ कर रही है। चर्चाएं है कि तीनों के पास काफी नगदी बरामद हुई है। यह नगदी तीनों को अविश्वास प्रस्ताव को लेकर दी गई थी। लेकिन अभी तक इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। Vice chairman कमला भूकर , पार्षद नीतू गिल पूर्व Vice chairman तथा Bjp पार्षद सुरजीत ओड को हिरासत में लिया गया है।
इनमें से दो को एक होटल से पकड़ा है जबकि एक को हिसार बस अड्डे के पास से पकड़ा है। पार्षद नीतू गिल को पकड़े जाने का वीडियो भी वायरल हो रहा है। इसमें वह कह रही है कि उसने ये पैसे अपनी बहन की शादी के लिए है। उनके हाथ में 500—500 की गड़िया भी नजर आ रही है।

बता दें, 3 दिसंबर को जिला परिषद के 18 सदस्यों में से 14 ने चेयरपर्सन पर विकास कार्यों की ग्रांट देने में भेदभाव का आरोप लगाते हुए शपथ पत्र सौंपते हुए अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था। इसके चलते उपायुक्त एवं जिला परिषद के विहित प्राधिकारी डॉ जेके आभीर ने मंगलवार को हरियाणा पंचायती राज अधिनियम-1994 की धारा-123 तथा नियमावली-1995 के नियम-10 के अंतर्गत शक्तियों का प्रयोग करते हुए जिला परिषद फतेहाबाद की प्रधान गीता नांगली के विरुद्ध लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर विचार विमर्श करने के लिए बैठक 12 दिसम्बर को प्रात: 11 बजे लघु सचिवालय स्थित बैठक कक्ष में आयोजित करने का पत्र जारी किया था।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

विश्वास स्कूल की छात्रा तनु ने नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता स्वर्ण पदक

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर में रक्तदान शिविर रविवार 24 मई को

अमरजीत कौर ने योग दिवस को बताया निरोग दिवस