हिसार

आदमपुर में अलसुबह से ही बादलों का बरसना जारी

आदमपुर,
मंगलवार अलसुबह से ही बादल रुक—रुक कर बरस रहे है। तेज हवाओं के साथ आदमपुर व आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बूंदाबांदी हुई। बदले मौसम के चलते तापमान में गिरावट महसुस की जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार मौसम में यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते आया है और अगले एक-दाे दिन तक इसका आंशिक प्रभाव बना रहेगा।

माैसम विशेषज्ञाें के अनुसार एक ओर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हाेने से वायुमंडल के निचले स्तरों में राज्य के आसपास एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ है। इस सिस्टम का असर बुधवार तक बने रहने की संभावना है। इस दौरान मेघ गर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश, अचानक तेज हवाएं चलने की संभावना है। रविवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा था जाे अब लुढ़ककर 30 डिग्री पर आया है।

कल तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील
चौ. चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग अध्यक्ष डॉ. एमएल खीचड़ के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ हिमालय क्षेत्र में दाखिल हो चुका है। पश्चिमी विक्षोभ के साथ-साथ उत्तर पश्चिमी राजस्थान व आसपास साइक्लोनिक सर्कुलेशन बन रहा है। इससे मौसम खराब होने की संभावना अधिक बन रही है। दोनों ही सिस्टमों की सक्रियता 24 मार्च तक बने रहने की भी संभावना है।

Related posts

अधिकारियों की मनमानी के खिलाफ व्यापारियों ने की हड़ताल, भ्रष्टाचार का अड्डा बनी अनाज मंडी

विद्यार्थी जीवन के लिए अनुशाासन महत्वपूर्ण : सुदेश गुप्ता

Jeewan Aadhar Editor Desk

किसानों के नाम पर घडिय़ाली आंसू बहा रहे इनेलो व कांग्रेस के नेता : गोदारा