हिसार

एचएयू में 22 जनवरी को सैन्य प्रदर्शनी, आधुनिक टैंक व हथियारों से आमजन होंगे रुबरु

हिसार,
बालसमंद रोड पर चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के गेट नंबर तीन के सामने ग्राऊंड में शस्त्र शोर्य और शक्ति प्रसंग पर आधारित दो दिवसीय नवीनतम आत्याधुनिक हथियारों व उपकरणों की प्रदर्शनी सप्त शक्ति कमांड और स्ट्राईक वन कोर के तत्वाधान में 33 आर्मड डिवीजन द्वारा 22 जनवरी को लगाई जाएगी।

इस प्रदर्शनी का उदे्श्य आम जनमानस को सैन्य हथियारों व अन्य साजो—सामान की जानकारी राष्ट्र भावना की चेतना जगाना व युवाओं को सेना के प्रति आकर्षित करना है। प्रदर्शनी के दौरान टी-90 टैंक, सर्वत्रा ब्रिज, बीएमपी, बोफोर्स तोप, ओसा एके व बीएलटी आदि आधुनिक हथियारों व उपकरणों को प्रदर्शित किया जाएगा व इनके विषय में जानकारियां दी जाएगी। इस दौरान सेना के जवानों द्वारा हेलीकॉप्टर से दुश्मन के ईलाके में हमले का प्रदर्शन दिया जाएगा।

प्रदर्शनी के दौरान सैन्य बैंड भी अपनी बेहतरीन प्रस्तुति देंगे। प्रदर्शनी की तैयारियां जोरों पर चल रही है इसके लिए स्कूलों, कॉलेजों, विश्वविद्यालयों तथा एनसीसी छात्र—छात्राओं को भी आमंत्रित किया गया है। सेना के अधिकारियों की अपील है कि इस प्रदर्शनी में ज्यादा से ज्यादा युवा भाग लेकर सैन्य उपकरणों की जानकारी हासिल करें।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

15 दिन बाद होगा टोल प्लाजा का भविष्य तय, जांच टीम सांसद दुष्यंत चौटाला को सौंपेगी रिपोर्ट

वैश्विक महामारी से निपटने में साहित्य का महत्वपूर्ण योगदान : डॉ. संदीप सिंहमार

हरियाणा रोडवेज कर्मचारी सांझा मोर्चा गठित, 9 से बैठकें शुरू