हरियाणा

देश की आंतरिक सुरक्षा को लेकर गुजरात के केवडिया में चल रहा है अधिकारियों का मंथन

चंडीगढ़,
देश की आंतरिक सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक मजबूत करने के लिए गुजरात के केवडिया में 3 दिवसीय अखिल भारतीय पुलिस महानिदेशक एवं महानिरीक्षक 2018 सम्मेलन चल रहा है।
इसमें हरियाणा के डीजीपी और एडीजीपी सीआईडी अनिल कुमार राव भी शामिल हुए। 3 दिवसीय सम्मेलन में आईबी के राष्ट्रीय प्रमुख राजीव जैन और नेश्नल इंवेस्टीगेशन एजेंसी प्रमुख एमआर मोदी ने भी शिरकत की।

सम्मेलन में देश के बिगड़ते हालात पर चर्चा हुई। साथ ही देश की आंतरिक सुरक्षा में कैसे बदलाव लाया और इसके लिए क्या—क्या कदम उठाना चाहिए साहित अनेक मुद्दों पर अधिकारियों ने अपने विचार रखे। सम्मेलन 20 से 22 दिसम्बर तक चलेगा। ज्ञात रहे इसके देशभर के एडीजीपी, डीजीपी, इंटेजिजेंस ब्यूरो बीएसएफ, इंटेलिजेंस के डीजीपी सहित कई जांच एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारी शिरकत कर रहे है।

पौधे का नाम रखा हरियाणा
सम्मेलन के दौरान केवडिया में आईबी के राष्ट्रीय प्रमुख राजीव जैन और नेश्नल इंवेस्टीगेशन एजेंसी प्रमुख एमआर मोदी एवं हरियाणा के डीजीपी और एडीजीपी सीआईडी अनिल कुमार राव ने पौधारोपण भी किया। इस पौधे का नाम हरियाणा रखा गया है।

क्यों चर्चा में आया केवडिया
केवडिया उस समय चर्चा में आया था जब यहां पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुनिया की सबसे उंची प्रतिमा सरदार वल्लभभाई पटेल के स्टैचू आफ यूनिटी का लोकापर्ण किया था।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

नशे के आदि दोस्तों ने छापे नकली नोट, 5 लाख 60 हजार रुपए बैंक में पहुंचे तो हुआ बड़ा खुलासा

हरियाणा के मंत्री बोले— गांव को स्टार मिलने से होगी लड़कों की सगाई

आंगनवाड़ी केन्द्र रहे बंद, धरने व अनशन पर गरजीं महिलाएं

Jeewan Aadhar Editor Desk