हिसार

ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर 8-9 जनवरी को रोडवेज कर्मचारी करेंगे हड़ताल: किरमारा

हिसार,
रोडवेज के अधिकारी कर्मचारियों का ओवरटाइम बंद करने व गांवों में रात्रि ठहराव बंद करने के नाम पर जनता, छात्र-छात्राओं को परेशान कर रहे हैं। यह बात आज हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ के राज्य प्रधान दलबीर किरमारा ने आज एक बयान जारी कर कही। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों 18 दिन की हड़ताल से बौखला कर रोडवेज के उच्चाधिकारी आए दिन नए-नए फरमान जारी कर रोडवेज कर्मचारी ही नहीं अपितु आम जनता को परेशान करने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह भी तब किया जा रहा है जब हरियाणा रोडवेज तालमेल कमेटी ने ओवर टाईम बंद करने पर सरकार को जनहित में व्यवस्था बनाने के लिए 45 दिन बिना ओवर टाईम काम करने का ऐलान कर सरकार को लिख कर दिया है कि जनता को परेशान नहीं किया जाए हम 45 दिन ओवर टाईम नहीं लेंगे।
दलबीर किरमारा ने कहा कि ओवर टाईम के बदले रोडवेज में 10 से 15 हजार बेरोजगारों को और रोजगार दिया जा सकता है, लेकिन सरकार ने ओवर टाईम बंद करने के नाम पर जो रूट चल रहे थे उनके बीच के ग्रामीण क्षेत्रोंं के चक्कर काट दिए जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।
राज्य प्रधान दलबीर किरमारा ने कहा कि रोडवेज के उच्चाधिकारी या तो बसों को सुचारू रूप से चलाए तथा नया स्टाफ भर्ती करे अन्यथा रोडवेज की तालमेल कमेटी 25 दिसंबर को रोहतक में रोडवेज कर्मचारियों की कंवैंशन में इसको लेकर आंदोलन का फैसला लिया जा सकता है। उन्होंने बताया कि देश के सभी किसान, मजदूर, कर्मचारी व जनसंगठनों के आह्वान पर 8-9 जनवरी की हड़ताल में बढ़चढ़ कर भागीदारी करने की घोषणा भी कंवैंशन की जाएगी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

स्वतंत्रता दिवस पर क्या बोले सीएम मनोहर लाल—जानें विस्तृत रिपोर्ट

हिसार और हांसी के एसपी के तबादले, शिवचरण होंगे हिसार के पुलिस कप्तान

गौपुत्र सेना हिसार की जिला स्तरीय बैठक का आयोजन