हरियाणा

घने कोहरे में सड़क हादसों में कमी लाने के CM ने दिए आदेश

चंडीगढ़,
घने कोहरे के मद्देनजर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सड़क हादसों में कमी लाने के आदेश अधिकारियों को दिए है। सीएम के आदेश के बाद पुलिस महानिदेशक बीएस सन्धु ने 25 बिन्दुओं के दिशा-निर्देश जारी करते हुए घने कोहरे के समय विशेषकर सुबह-शाम पुलिस को अलर्ट पर रहने को कहा है।

इसके तहत पुलिस जिलों में ACP/DSP स्तर अधिकारी को नोडल अधिकारी बनाया गया है। ये यातायात सुचारू रखने की निगरानी करेंगे। राष्ट्रीय-राज्य मार्गों पर विशेष निगरानी रहेगी। पुलिस NHAI, PwD-B&R, ULB के साथ समन्वय स्थापित कर सड़क से अवरोधक हटवाना सुनिश्चित करेगी।

इसके अलावा गलत दिशा में वाहन चलाने, नशे में वाहन चलाने समेत सभी ट्रैफिक नियमों में लापरवाही बरतने वालों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए गए है। क्रासिंग, ब्लाइंड कर्व, ब्लैक स्पाट पर ट्रैफिक पुलिस जवान को तैनात करने के आदेश दिए गए है। दिशा—निर्देश को लेकर ADGP Law & Order मोहम्मद अकील ने जिला मुख्यालयों को पत्र जारी कर दिया है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

इनेलो पर बरसे विज, कहा—ये पार्टी नहीं बल्कि कुनबा है—इन्हें प्रजातंत्र का नहीं पता

Jeewan Aadhar Editor Desk

कृत्रिम झील में डूबा युवक, मौत

पोल्ट्री व्यवसायी को गोली से उड़ाया,सवा 22 लाख लूटे

Jeewan Aadhar Editor Desk