हरियाणा

सिरसा के 175 स्कूलों में आत्मरक्षा प्रशिक्षकों के आवेदन आमंत्रित

सिरसा,
राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान, सिरसा ने जिला सिरसा के सात खंडों के कुल 175 राजकीय विद्यालयों में 9वीं व 10वीं कक्षा की छात्राओं हेतु तीन मास (प्रतिदिन दो घंटे) के लिए आत्म रक्षा प्रशिक्षकों (पुरूष व महिला) की पूर्णतया अस्थाई तौर पर नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि इसके लिए महिला अनुदेशिकाओं को प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने बताया कि एक अनुदेशिका द्वारा विद्यालय समय दौरान दो विद्यालयों में प्रशिक्षण दिया जा सकता है। इसके लिए अनुदेशिका को प्रत्येक विद्यालय की ओर से तीन हजार रुपये प्रति माह की दर से मानदेय दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए अनुदेशिका के पास शारीरिक शिक्षा में डिप्लोमा होना चाहिए। वह प्रसंघ या संस्था द्वारा जारी मार्शल आर्ट (जूडो, बॉक्सिंग, वुशु, कराटे आदि) में प्रमाणित इस्ट्रक्टर हो तथा मार्शल आर्ट प्रतियोगिता में भाग लिया हो।
प्रवक्ता ने बताया कि योग्य आवेदक योग्यता प्रमाण पत्रों की सत्यापित प्रतियों व मूल प्रमाण पत्र सहित सादे कागज पर अपना आवेदन (पूर्ण विवरण सहित) 12 फरवरी, 2018 को प्रात: 10 बजे साक्षात्कार हेतु लघु सचिवालय, सिरसा स्थित डी.पी.सी. कार्यालय में उपस्थित हो सकते हैं।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

खट्टर पर भड़के अमू बोले- पार्टी से निकाल दो पर बेइज्जती मत करो

Jeewan Aadhar Editor Desk

रोहतक में लाखों की संख्या में पहुंचे रामपाल के भक्त

भूपेंद्र सिंह हुड्डा जेल जाना चाहते हैं..ये अच्छी बात है—अनिल विज

Jeewan Aadhar Editor Desk