फतेहाबाद

सीएम घोषणाओं पर शीघ्र कार्रवाई करने के निर्देश

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
उपायुक्त डॉ जेके आभीर ने सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दिए है कि वे जिला में मुख्यमंत्री द्वारा की गई विभिन्न विकास कार्यों की घोषणाओं पर शीघ्रता से कार्यवाई करे। निर्धारित अवधि में विकास कार्यों को गुणवत्तापूर्वक पूरा करवाए। इसके साथ-साथ निर्माण कार्यों में उच्च गुणवत्ता की सामग्री प्रयोग करने का भी विशेष ध्यान रखा जाए। किसी भी प्रकार का कार्य लंबित न रहे। अगर किसी भी विभाग को विकास कार्यों संबंधि किसी प्रकार की कोई अनुमति लेनी है, तो शीघ्र लें। उपायुक्त लघु सचिवालय स्थित बैठक कक्ष में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की आयोजित एक बैठक में जिला के विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे।

डॉ जेके आभीर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे 31 दिसंबर तक जिला में चल रहे विकास कार्य तथा अधूरे पड़े विकास कार्यों व आगामी दिनों में आरंभ किए जाने वाले कार्यो की रिपोर्ट उपायुक्त कार्यालय में भेजना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा जिला में विभिन्न विकास कार्यो की घोषणा की गई थी, जिन पर करोड़ों रुपये की धनराशि खर्च की जाएगी। अधिकारी विकास कार्यो को करवाने में टाल मटोल न करके शीघ्र अति शीघ्र पूर्ण करवाने के लिए उचित कार्यवाही करें। लापरवाही व कोताही बरतने वाले विभागों के खिलाफ नियमोंनुसार उचित कानूनी कार्रवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री स्वयं 1 जनवरी 2019 को प्रदेश के सभी जिलों के लिए की गई विकास कार्यो की समीक्षा करेंगे।

उन्होंने कहा कि सैक्टर 9 में सामान्य नागरिक अस्पताल बनाया जाना है, जिस पर 156 करोड़ रुपये की धनराशि खर्च की जाएगी। इसी तरह खेल विभाग, बिजली विभाग, जन स्वास्थय विभाग, राजस्व विभाग, एचआरडीएफ, महिला एवं बाल विकास विभाग, श्रम विभाग, हरियाणा मार्केटिंग बोर्ड, लोक निर्माण विभाग आदि अन्य संबंधित विभागों से विकास कार्य करवाए जाने है, जिन पर बड़ी मात्रा में धनराशि खर्च की जानी है। उन्होंने कहा कि जनता की मांग के अनुरूप प्रदेश में मुख्यमंत्री द्वारा विकास कार्यो की घोषणा की जाती है, इसलिए जनहित को सर्वोपरि मानते हुए विकास कार्यो को करवाने में तेजी लाएं। इस मौके पर विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने अपने-अपने विभागों से संबंधित विकास कार्यो के बारे में उपायुक्त को अवगत करवाया और आश्वासन दिया कि वे विकास कार्यो को निर्धारित अवधि में पूर्ण कर लेंगें।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर सिंह जांगु, सीईओ डॉ जयबीर यादव, डीडीपीओ अनुभव मेहता, डीआरओ बाल कृष्ण, सीएमओ डॉ मनीष बंसल, उपनिदेशक डॉ काशीराम, जिला कार्यक्रम अधिकारी उषा ग्रोवर, कार्यकारी अभियंता एचएम मित्तल, एनआर राणा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

भट्टू : पैसे के लालच में डाक्टर ने ली मरीज की जान

एडीसी ने की जिला टास्क फोर्स की बैठक में पल्स पोलियो उन्मूलन अभियान की समीक्षा

8 करोड़ की बिल्डिंग..सरिया लगा एक तिहाई और स्टील लगा स्क्रैप का! अब विंडो पर शिकायत