राजस्थान

सीपी जोशी बने विधानसभा अध्यक्ष

जयपुर,
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और नाथद्वारा विधायक डॉ. सीपी जोशी बुधवार को सर्वसम्मति से राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष बने। निर्वाचन के बाद डॉ. जोशी ने अध्यक्ष पद का कार्यभार संभाला। इस अवसर पर उन्हें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित सभी दलों के नेता आसन तक लेकर पहुंचे।

डॉ. जोशी के विधानसभा अध्यक्ष बनने के बाद सदन में सीएम गहलोत ने कहा कि जोशी का सदन से पुराना नाता रहा है, इन्होंने पक्ष विपक्ष में रहकर सदन की गरिमा बढ़ाई है। उन्होंने कहा, ”सभी दलों ने मिलकर आपका सर्वसम्मति से निर्वाचन किया है, अध्यक्ष से उम्मीद करता हूं कि विपक्ष को कोई शिकायत नहीं रहेगी। गहलोत ने कहा, अध्यक्ष महोदय, आप कांग्रेस के साथ भी अन्याय मत होने देना।”

सदन में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने डॉ. जोशी को बधाई देते हुए कहा, विधानसभा का सर्वोच्च पद पर आसीन होने की बधाई, विपक्ष के प्रति अध्यक्ष का सहयोग रहे। बता दें कि डॉ. सीपी जोशी की छवि तेजतर्रार नेता की है। उन्हें संसदीय मामलों की गहरी समझ है। डॉ. जोशी सदन में बेहतरीन वक्ता रहे हैं। पक्ष विपक्ष में विधानसभा में उनके तर्क अकाट्य रहे हैं। अब सीपी जोशी के सामने विधानसभा को चलाने की नई जिम्मेदारी होगी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

शनिवार को अग्नि का कहर, घर में आग लगने से दो लड़कियों सहित पांच लोग जिंदा जले

सरहद पर करेंगे किसान खेती, 28 साल बाद लहरायेगी फसल

गो तस्करी के शक में हरियाणा के युवक की पीट—पीट कर हत्या