फतेहाबाद

वीडीएसटी कंपनी पर 6 लाख का जुर्माना

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
ऑनलाइन मसाले बेचने का कारोबार करने वाली कंपनी वीडीएसटी पर एडीसी कोर्ट ने 6 लाख रुपये का जुर्माना ठोका है। यह जुर्माना कंपनी द्वारा बेचे जा रहे हैं मसालों के सैंपल फेल आने पर किया गया है।
पूरे मामले की जानकारी देते हुए फूड इंस्पेक्टर डॉक्टर सुरेंद्र पूनिया ने बताया कि वीडीएसटी नाम से चल रही कंपनी ऑनलाइन बिजनेस करके मसाले बेचने का कारोबार कर रही थी। गुप्त सूचना के आधार पर कंपनी के ऑफिस में पिछले वर्ष जून माह में छापेमारी की गई थी जिसके बाद मौके से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने हल्दी, धनिया और मिर्च पाउडर के सैंपल लिए थे।
सैंपल रिपोर्ट में कंपनी के तीनों मसालों के सैंपल फेल आये। इसके बाद एडीसी कोर्ट में कंपनी के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई थी। एडीसी कोर्ट ने कंपनी पर मिलावटी मसाले बेचने के आरोप में प्रति मसाले 2 लाख रुपये का जुर्माना ठोकते हुए कुल 6 लाख रुपये का जुर्माना किया है। एडीसी कोर्ट के फैसले के मुताबिक अगर 6 लाख रुपए जुर्माना नहीं भरा जाता है तो कंपनी के मालिक की प्रॉपर्टी अटैच करके जुर्माने की भरपाई की जाएगी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

सेल टैक्स विभाग की कार्रवाई से व्यापारियों में हड़कंप

एसडीएम कुलभूषण बंसल ने गांव मेहूवाला व पीलीमंदोरी में फसलों की गिरदावरी कर निरीक्षण किया

Jeewan Aadhar Editor Desk

बूंद—बूंद के लिए 5 किलोमीटर का सफर तय कर रही है महिलाएं, बड़ोपल में पीने के पानी के लिए हा—हाकार