हिसार

पालतू कुत्ते ने खोल दी आदमपुर और हिसार के नागरिक अस्पताल की पोल

हिसार,
पालतू कुत्ते के मालिक की लापरवाही बुधवार सुबह एक स्कूल वैन के बच्चों व ड्यूटी पर आ रहे रोडवेज चालक पर भारी पड़ी। कुत्ते द्वारा आने-जाने वाले वाहनों व राहगिरों की पीछा करने की हरकतों से क्षेत्रवासियों में रोष है वहीं कुत्ते के काटने से घायल रोडवेज चालक सीसवाल निवासी विनोद कुमार को अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है। घटना की सूचना पुलिस को भी दी गई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मंडी आदमपुर के गुरू द्रोणाचार्य स्कूल की वैन बच्चों को लेने के लिए शिव मंदिर सीसवाल से थोड़ा दूर ढाणियों की तरफ जाती है। इन्हीं में एक ढ़ाणी में किसी ने बड़ा कुत्ता पाल रखा है, जो शिकारी कुत्ते जैसा प्रतीत होता है। यह कुत्ता आने-जाने वाले वाहन चालकों व राहगिरों के पीछे भागकर उन्हें खाने को दौड़ता है। कुत्ते की हरकतों से परेशान ढ़ाणीवासियों ने कुत्ते के मालिक को कई बार इससे अवगत करवाया और उसे बांधे रखने को कहा। क्षेत्रवासियों के अनुसार उसने हर बार लापरवाहीपूर्ण ढंग से यही कहा कि कुत्ता तो ऐसे ही खुला घूमेगा, हम इसे नहीं बांधेंगे। इसी के चलते बुधवार सुबह जब स्कूल वैन बच्चों को लेने कई तो कुत्ता उक्त वैन के पीछे दौड़ पड़ा। कुछ दूर जाकर वैन चालक ने जब वैन रोकी और बच्चों को बैठाने लगा तो यह कुत्ता फिर दौड़कर वहां पहुंच गया और बच्चों पर झपट पड़ा। इस आनन-फानन में वैन में चढ़ रही छोटी बच्ची रशिमा के सिर में चोट लग गई। इस दौरान अपनी बच्ची को बचाने आये रोडवेज चालक विनोद कुमार पर भी कुत्ते ने हमला कर दिया, जिससे उसको चोटें आई। स्कूल वैन के चालक ने इसकी सूचना प्रिंसीपल को दी।

नहीं मिले एंटी रैबीज के टीके, अस्पताल बने रैफरल
विनोद कुमार को मंडी आदमपुर के सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया लेकिन एंटी रैबीज के टीके न होने के चलते एडमिट होने की सलाह देते हुए हिसार रैफर कर दिया। हिसार के नागरिक अस्पताल में भी एंटी रैबीज के टीके उपलब्ध न होने पर अग्रोहा मेडिकल कॉलेज रैफर कर दिया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

कुत्ता मालिक पर कार्रवाई की मांग
क्षेत्रवासियों ने कुत्ते के मालिक पर लापरवाही बरतने व कई बार अवगत करवाने के बावजूद ध्यान देने पर कार्रवाई की मांग की है। उनका कहना है कि यदि ढ़ाणियों में कुत्ता पालना जरूरी है तो कुत्ता मालिक को अपनी जिम्मेवारी भी निभानी चाहिए और यदि वह कुत्ता ज्यादा नुकसान पहुंचाने वाला है तो उसे चैन से बांधकर रखना चाहिए और घुमाना चाहिए।

पुलिस को दी शिकायत
कुत्ता मालिक की लापरवाही, स्कूली बच्ची को लगी चोट व रोडवेज चालक पर कुत्ते के हमले की शिकायत आदमपुर पुलिस को की गई है। चालक विनोद कुमार की तरफ से इसकी शिकायत दी गई है लेकिन एंटी रैबीज के टीके न होने व अस्पतालों द्वारा बार-बार रैफर किये जाने के चलते पुलिस विनोद कुमार के बयान दर्ज नहीं कर सकी है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

परिवार सोता रहा..चोर सोना—चांदी के आभूषण और नगदी लेकर हो गए फुर्र

10 फरवरी 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर शोक समाचार : उत्सव गार्डन के मालिक जगदीश राय गर्ग की धर्मपत्नी का निधन