हिसार

किसानों के जी का जंजाल बनी झज्जर-हिसार गैस पाईप लाईन : कृष्ण सातरोड़

भगाना गांव में किसानों के धरने को समर्थन देने पहुंचे युवा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण सातरोड़

हिसार,
भगाना गांव में चल रहा किसानों का गैस पाईप लाईन विरोधी धरना आज पांचवें दिन में प्रवेश कर गया। युवा कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं जिला पार्षद कृष्ण सातरोड़ धरने को समर्थन देने धरनास्थल पर पहुंचे।
धरने पर किसानों ने बताया कि उनकी सहमति के बिना जबरदस्ती से कंपनी वाले गैस पाईप लाईन डालने का काम किया जा रहा है। बार-बार कंपनी वाले पुलिस प्रशासन को बुला कर किसानों पर दबाव बना रहे हैं। हिसार डीसी को मांग पत्र देकर इस मामले से कई बार अवगत करवाया जा चुका हैं। किसानों मुख्य आरोप है खेतों में बनी ढाणियों को तोडक़र और गांव के पास की अबादी के पास से इस गैस पाईप लाईन को डाला जा रहा हैं जबकि गांव की अबादी से कम से कम दो किलोमीटर दूर लाईन डालने का प्रावधान है। छ: महीने पहले किसानों के टयूबैल कनैक्शन भी कंपनी वालों ने उखाड़ दिये, जिसे किसानों की फसल खराब हो चुकी हैं। पक्के रंग की पानी की नालियों को भी तोड़ दिया गया। गैस कंपनी वाले किसानों के खेतों मनचाही फसल दिखाकर कम मुआवजा दे रहे हैं। किसानों ने बताया कि उन्हें अपने-अपने गांव के कलेक्टर रेट के हिसाब से कंपनी वाले मुआवजा भी नहीं दे रहे हैं।
कृष्ण सातरोड़ ने मांग उठाई कि सरकार किसानों के साथ जोर-जबरदस्ती व मनमानी की बजाय किसानों की सहमती से पाईप लाइन का काम करवाए। किसानों के साथ किसी भी प्रकार की ज्यादती करना नाजायज है और यह गैस पाइप लाइन किसानों के जी का जंजाल बन चुकी है। सरकार तुरंत प्रभाव से किसानों की सभी जायज मांगों को ध्यान में रखते हुए ही पाइप लाइन का कार्य करवाए।
इस मौके पर कृष्ण सातरोड़ जिला पार्षद, विकास सातरोड़, शक्ति सरपंच भगाना, संजय सुल्तानपुर, भल्लेराम सातरोड़, सुनील उमरा, जोगिदंर भगाना, सुनील डढ़ेरी, नवीन पंघाल, शान्त पंघाल व अन्य किसान मौजूद थे ।

Related posts

संदीप सांगवान को द्रोणाचार्य अवार्ड मिलने की घोषणा से खेल जगत में खुशी की लहर

ऋषि नगर बुस्टिंग स्टेशन का विधायक व मेयर ने किया शुभारंभ

Jeewan Aadhar Editor Desk

एलआईसी के कर्मचारियों व अधिकारियों ने किया प्रदर्शन

Jeewan Aadhar Editor Desk