हिसार

हिसार जिले में तीसरे स्थान पर रहने वाली भारत स्कूल की लाडो अंजलि को मिली स्कूटी

हिसार,
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के शैक्षणिक सत्र 2017 -18 में बारहवीं कक्षा में हिसार जिले में तीसरा स्थान प्राप्त करने वाली भारत सीनियर सैकेंडरी स्कूल खरड़-अलीपुर की छात्रा अंजली शर्मा को स्कूल की ओर से स्कूटी भेंट कर सम्मानित किया। इसी प्रकार टॉप टेन सूची में आने वाले विद्यार्थियों पुनीत शर्मा, हिमानी व सोनू को एक-एक रेंजर्स साइकिल देकर पुरस्कृत किया गया। विद्यार्थियों को यह सम्मान स्कूल प्रांगण में आयोजिक वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में दिया गया। समारोह में मुख्य मेहमान के तौर पर स्वामी दीप्तानंद अवधूत आश्रम के महंत कृष्णानंद महाराज, ईगराह के महंत सूर्यानंद महाराज, जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग रेवाड़ी के अधीक्षक अभियंता भगवानदास भानखड़ व समाजसेवी राजा खरड़ के प्रतिनिधि विक्रम सहरावत ने शिरकत की। जबकि खरड़ के सरपंच सुनील सहरावत, अलीपुर की सरपंच सरोज सहरावत, हुडा विभाग गुरुग्राम के जेई सुभाष भानखड़, हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ के जिला प्रधान ईश्वर सिंह व अलीपुर के पूर्व सरपंच सुशील कुमार समारोह के विशिष्ट अतिथि थे।

समारोह के दौरान कक्षा दसवीं व बारहवीं में बोर्ड मैरिट प्राप्त करने वाले 76 बच्चों को भी सम्मानित किया गया। इसी प्रकार बारहवीं की परीक्षा में पूरे हरियाणा प्रदेश में भारत स्कूल को तीसरा स्थान मिलने पर हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ की ओर से जिला प्रधान ईश्वर सिंह सहित पूरी कार्यकारिणी व दायित्व फाउंडेशन हरियाणा के संथापक निहाल सिंह सैनी व अध्यक्ष जगत लोहान ने स्कूल संचालक सुभाष भानखड़ व डॉ. संदीप कुमार सिंहमार को शॉल, मोमेंटो व प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मान दिया। इसके अलावा हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड में प्रशस्ति पत्र प्राप्त करने वाले शिक्षकों को भी स्कूल मैनेजमेंट कमेटी ने पुरस्कृत किया। समारोह में स्कूल के बच्चों ने जहाँ सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से समाज मे फैली सामाजिक कुरीतियों पर जमकर चोट की वहीं हरियाणवी,राजस्थानी, पंजाबी गीतों पर ग्रुप डांस की प्रस्तुति ने सबका मन मोहा। बाल कलाकारों द्वारा पेश किए गए आदिवासी ग्रुप डांस ने खूब तालियां बटोरी। इस मौके पर एसडीओ बलराज सिंह, धर्मबीर भानखड़,नरेंद्र सेठी, राजेश सहरावत, राजीव सहरावत,नेता जी सुभाष चंद्र संगठन के प्रधान सुरेश सहरावत, सुखबीर सहरावत, सुनील भानखड़,नवीन शर्मा के अलावा गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

लगातार तीन बार मुख्यमंत्री से सम्मानित हो चुका है स्कूल
खरड़ अलीपुर का भारत सीनियर सैकेंडरी स्कूल अपनी शैक्षणिक उपलब्धि के लिए लगातार तीन वर्षों से प्रदेश के मुख्यमंत्री से सम्मानित होने वाला हिसार जिले का एकमात्र स्कूल है। शैक्षिक सत्र 2017- 18 के लिए स्कूल को मुख्यमंत्री व महामहिम राज्यपाल दोनों से सम्मान मिल चुका है। इतना ही नहीं मार्च 2017 के बारहवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम के लिए स्कूल के 12 शिक्षकों को भी हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड से प्रशस्ति पत्र मिल चुका है। ज्ञात रहे कि इससे पहले भी स्कूल प्रबंधन पिछले 2 वर्षों में स्कूल की तीन बेटियों को स्कूटी भेंट कर सम्मानित कर चुका है। जिनमें वर्ष 2016 में कामर्स संकाय में नीतू यादव, आर्ट्स संकाय में काफी शर्मा व 2017 में आर्ट्स संकाय में ममता शर्मा शामिल है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

सालासर से दर्शन करके लौट रहे युवक की सड़क दुर्घटना में मौत

तबादला नीति से जानबूझ कर कर्मचारियों को किया जा रहा परेशान : यूनियन

सरकार के खिलाफ सांझा आन्दोलन चलाने की जरूरत : नैन

Jeewan Aadhar Editor Desk