देश

केजरीवाल को फोन पर मिली धमकी, पुलिस जुटी मामले की जांच में

नई दिल्ली,
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनके घर के लैंड लाइन फोन पर धमकी दिए जाने का मामला सामने आया है। सोमवार की सुबह किसी ने उनके फोन पर कॉल किया और धमकी भरे लहजे में कहा कि वो जल्द केजरीवाल को देख लेगा। केजरीवाल के दफ्तर की तरफ से डीसीपी नॉर्थ को इस बारे में सूचना दी गई है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

जानकारी के मुताबिक केजरीवाल के आवास पर लगे लैंड लाइन पर सोमवार की सुबह 10 बजकर 45 मिनट पर एक काल आई। कॉल करने वाले ने धमकी भरे लहजे में कहा कि वो जल्द केजरीवाल को देख लेगा। केजरीवाल के दफ्तर की तरफ से डीसीपी नॉर्थ को इस बारे में जानकारी दी गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस को जांच दौरान पता चला कि कॉल दिल्ली के विकासपुरी इलाके से की गई है।

कॉल करने वाले ने धमकी देते हुए कहा कि वह विकासपुरी में विकास टेंट हाउस का काम करता है। जांच में पता चला कि कॉल करने वाले का नाम भोला है। वो केजरीवाल पर हमला कर सकता है। इसके बाद उसने फोन काट दिया।

इस संबंध में पुलिस ने शिकायत मिलने पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस अभी इस बात की भी जांच कर रही है कि कॉल विकासपुरी से आई है या फिर किसी और लोकेशन से। पुलिस उस शख्स को भी खोजने की कोशिश कर रही है, जिसने कॉल की थी।

आपको बताते चलें कि कुछ दिन पहले ही एक शख्स ने सीएम केजरीवाल के अधिकारिक ईमेल पर धमकी भरा मेल भेज कर कहा था कि अगर वो अपनी बेटी को बचा सकते हैं, तो बचा लें। हम उसका अपहरण कर लेंगे। स्पेशल सेल की साइबर यूनिट के मुताबिक दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल की बेटी को जिस शख्स ने धमकी दी थी, उसकी पहचान बिहार के मोतिहारी निवासी विकास के रूप में हुई थी।

आरोपी एक छात्र था। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया था। इस मामले में पुलिस ने एनसीआर भी दर्ज की थी। इस धमकी के बाद दिल्ली पुलिस ने हर्षिता की सुरक्षा में एक पीएसओ तैनात कर दिया है। इस मामले की जांच साइबर सेल के पास है। आरोपी ने पूछताछ के दौरान पुलिस से कहा कि उसने मजाक में धमकी भरा ई-मेल भेजा है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी साल 2017 में सीएम केजरीवाल को ऑफिशियल ई-मेल आईडी पर धमकी दी गई थी। उस वक्त आरोपी ने केजरीवाल को जान से मारने की धमकी दी थी। इसके अलावा वर्ष 2016 में केजरीवाल को दिल्ली पुलिस के 100 नंबर पर कॉल करके धमकी दी गई थी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

देश में तंबाकू से रोज खत्म हो रही हैं 2739 जिंदगियां

मन की बात : युवाओं को दिया अपनी क्षमता का मंत्र, ईद तक दुनिया को कोरोना मुक्त बनाने की प्रार्थना

मोदी सरकार का आॅफर—घर बैठे कमाएं 50 हजार रुपए