फतेहाबाद

मरीज की मौत पर परिजनों ने लगाया डाक्टर पर लापरवाही का आरोप, डाक्टर ने आरोपों को नकारा

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
शहर के एक निजी अस्पताल में डॉक्टर की लापरवाही से मरीज की मौत होने का मामला सामने आया है। आरोप है कि मरीज को समय रहते डॉक्टर उपचार देने नहीं पहुंचे और बाद में हालत गंभीर होने पर मरीज को रेफर किया गया, बाद में मरीज की मौत हो गई। फिलहाल मामले में मृतक के रिश्तेदार (साले) ने सिटी फतेहाबाद थाना में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने आरोपी डॉक्टर के खिलाफ सीआरपीसी 174 के तहत कार्रवाई कर आगामी जांच शुरू कर दी है।

सिटी थाना एसएचओ रिछपाल सिंह ने बताया कि डॉक्टर के ख्लिाफ जांच के लिए सीमएओ ने बोर्ड गठित कर दिया है, जो कि डॉक्टर की लापरवाही जांच कर रहा है। जांच उपरांत जो भी कार्रवाई बनती होगी वह डॉक्टर के खिलाफ की जाएगी। वहीं शिकायतकर्ता टिंकूराजा ने बताया कि उसके जीजा सुनील की मामूली तबीयत खराब हुई थी। उसे ईलाज के लिए अपने जीजा को फतेहाबाद के सम्याल अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टर ने सुनील को 3 दिन के लिए अस्पताल में एडमिट करने की बात कही। अस्पताल में भर्ती करवाने के बाद अगले दिन टेस्ट रिपोर्ट आदि के बाद ईलाज के दौरान जीजा की तबीयत ज्यादा खराब हो गई।

टिंकूराजा का आरोप है कि हालत बिगडऩे पर हमने अस्पताल स्टाफ से डॉक्टर को बुलाने के लिए कहा लेकिन अस्पताल स्टाफ लगातार उन्हें बहकाता रहा। आरोप है कि डॉक्टर को फोन पर अस्पताल आने का आग्रह किया गया लेकिन बार-बार बुलाने पर भी डॉक्टर अस्पताल नहीं आए और आखरिकर तबीयत ज्यादा गंभीर होने पर अंतिम समय में अस्पताल से जीजा को रेफर किया गया। उसके जीजा का अस्पताल में डॉक्टर की लापरवाही के कारण गलत ईलाज हुआ और इसी कारण जीजा की मौत हो गई। ऐसे में डॉक्टर के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई के लिए पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई गई है।

वहीं आरोपी डॉक्टर का कहना है कि अगर लोगों को इस तरह ईलाज में लापरवाही का पता होता है तो वे डॉक्टर के पास आते ही क्यों हैं? डॉक्टर ने कहा कि अस्पताल से मरीज चलकर गया है और रास्ते में उसकी कहीं मौत हो जाए तो उसके लिए डॉक्टर या अस्पताल जिम्मेवार नहीं है। फिलहाल पुलिस इस मामले में स्वास्थ्य विभाग की जांच रिपोर्ट और मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के इंतजार में है। दोनों रिपोर्ट के आधार पर डॉक्टर के खिलाफ आगामी कार्रवाई की जाएगी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

लूट व चोर गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार, कई चोरियोें के खुले राज

दो हादसे में चार युवाओं की मौत..क्षेत्र में फैली शोक की लहर

फतेहाबाद के विद्यार्थी हिन्दी में बेहतर जबकि गणित में फिसड्डी