जींद हरियाणा

जींद उपचुनाव : मतदान को लेकर लोगों में उत्साह, रणदीप—दिग्विजय ने जीत का किया दावा

जींद,
जींद सीट पर हो रहे उपचुनाव में दो महिला उम्मीदवारों सहित 21 उम्मीदवार प्रत्याशी मैदान में हैं। बीजेपी से डॉ. कृष्णलाल मिढ़ा, कांग्रेस से रणदीप सिंह सुरजेवाला और इनेलो से उम्मेद सिंह शामिल हैं। इसके अलावा सांसद दुष्यंत चौटाला के भाई दिग्विजय सिंह चौटाला के मैदान में उतरने से मुकाबला काफी दिलचस्प हो गया है।

जींद विधानसभा सीट पर कुल 1,71,113 मतदाता हैं, इनमें करीब 80,000 महिलाएं हैं। जींद विधानसभा क्षेत्र में कुल 158 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। यह उपचुनाव जींद से इनेलो विधायक डा. हरिचंद मिढ़ा के निधन के चलते हो रहा है।

जींद उपचुनाव के लिए सुबह से ही कतारें देखने को मिली। यहां पर लोगों में मतदान के लिए काफी उत्साह और जोश देखने को मिल रहा है। जींद के गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में स्थापित मतदान केंद्र नंबर 114 में 110 साल की बुजुर्ग महिला सरीफन ने अपना वोट डाला। मतदान केंद्र 111 में 92 साल की धन्नो देवी ने वोट डाला। इससे साफ हो जाता है कि यहां पर लोगों में मतदान को लेकर काफी उत्साह है। ग्रामीण क्षेत्रों में मतदान को लेकर लंबी—लंबी कतारे देखने को मिल रही है। माना जा रहा है ग्रामीण क्षेत्रों में इस बार बम्पर वोटिंग होगी। मतदान आरंभ होने से पहले ही जींद उपचुनाव में 70 फीसदी से ज्यादा मतदान होने का अनुमान लगाया जा रहा था। मतदाताओं के जोश को देखते हुए यह अनुमान सही होता दिखाई दे रहा है।

वहीं मतदान से पहले कांग्रेस प्रत्याशी रणदीप सुरजेवाला मंदिर में गए। वहां उन्होंने जीत के लिए आशीर्वाद लिया। बाद में उन्होंने जीत का दावा करते हुए कहा कि जींद की जनता भाजपा सरकार के जनविरोधी निर्णयों के खिलाफ मतदान करेगी। उन्होंने कहा इस चुनाव के बाद लोकसभा का चुनाव होना है। इस चुनाव में प्रदेश और देश से भाजपा का सफाया तय है।

दूसरी तरफ से जननायक जनता पार्टी के प्रत्याशी दिग्विजय सिंह चौटाला जीत के प्रति आश्वत नजर आए। मंदिर में प्रभू के दर्शन के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा जींद की जनता सदैव जननायक चौै.देवीलाल के साथ रही है। ऐसे में यहां की जनता ने इस उपचुनाव में उन्हें आशीर्वाद दिया है। लोगों में जेजेपी के लिए वोटिंग करने का काफी उत्साह है। उनकी जीत 100 फीसदी तय है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

धनाना गांव में ठेकेदार पर गोली चलाने का आरोपी अवैध पिस्टल सहित गिरफतार  

कार को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, 2 की मौत

कॉलेज में प्रवेश होने पर आयेगा एसएमएस