फतेहाबाद

बच्चों पर दनादना डंडे बरसाने का वीडियो हुआ वायरल, मैडम बोली—’पता नहीं क्यों मैंने बच्चों को पीटा’

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
जिले के भट्टूकलां राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की प्रिंसिपल मैडम का एक हैरतअंगेज वीडियो सामने आया है जिसमें प्रिंसिपल मैडम बच्चों पर दनादन डंडे बरसा रही हैं। वीडियो वायरल होने के बाद मामला शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों की जानकारी में पहुंचा तो कार्रवाई शुरू हुई।
प्रिंसिपल मैडम की ‘डंडा परेड’ का शिकार हुए बच्चों ने खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में प्रिंसिपल मैडम राम भतेरी के खिलाफ शिकायत देकर आरोप लगाया है कि प्रिंसिपल मैडम ने उन्हें बिना वजह डंडों से पिटाई करके प्रताड़ित किया और साथ ही मैडम अनुसूचित जाति व पिछड़ा वर्ग बच्चों को जाति सूचक शब्द बोलकर अपमानित किया।
इस बारे में जब खंड शिक्षा अधिकारी शशि प्रकाश से बात की गई तो उन्होंने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि भट्टू कलां सरकारी स्कूल की कार्यकारी प्रिंसिपल राम भतेरी के खिलाफ बच्चों ने शिकायत दर्ज करवाई है जिसमें कार्यकारी प्रिंसिपल पर आरोप है कि बच्चों को डंडों से पीटा गया और जाति सूचक अपशब्द कहे गए। खंड शिक्षा अधिकारी शशि प्रकाश ने बताया कि बच्चों की पिटाई से संबंधित शिकायत को लेकर जांच शुरू कर दी गई है और 2 सीनियर प्रिंसिपल की अध्यक्षता में कमेटी का गठन करके 3 दिन में रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है।
वहीं भट्टू कलां सरकारी स्कूल की कार्यकारी प्रिंसिपल राम भतेरी ने वीडियो के बारे में कहा कि बच्चों की पिटाई उन्होंने क्यों की इसके बारे में उन्हें ठीक तरह से जानकारी नहीं है। हो सकता है दो स्कूल पास-पास हैं, इसलिए लड़ाई झगड़ा करते हुए बच्चों को कंट्रोल करते हुए उन्होंने इस तरह का सख्त कदम उठाया हो। लेकिन उनकी मानसिकता बच्चों के अधिकारों का हनन करने की बिल्कुल नहीं है। प्रिंसिपल ने कहा कि फिर भी विभाग की ओर से जो कमेटी जांच के लिए गठित की गई है वह अपना पक्ष कमेटी के सामने पूरी सत्यता के साथ रखेंगी, उन पर लगे आरोप निराधार हैं।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

रोडवेज चक्काजाम को लेकर कर्मचारियों ने कसी कमर

दो युवकों की हत्यारोप में 3 गिरफ्तार

पति के दोस्त पर रेप करने का आरोप