पंजाब

कुख्यात बदमाश अंकित भादू का एनकाउंटर, दो बदमाश गिरफ्तार—पढ़ें विस्तृत रिपोर्ट

चंडीगढ़,
राजस्थान और पंजाब के कई आपराधिक संगठनों से जुड़े कुख्यात गैंगस्टर अंकित भादू गुरुवार को पुलिस एनकाउंटर में मारा गया। पंजाब के जीरकपुर में एक लाख रुपए के ईनामी बदमाश अंकित पर राजस्थान में 15 मामले दर्ज थे। पुलिस जब अंकित को पकड़ने पहुंची तो उसने भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस फायरिंग में मारा गया। इस एनकाउंटर में अंकित के दो साथियों को भी गोली लगी हैं। राजस्थान में आनंदपाल के बाद मोस्ट वांटेड अपराधी बन चुके अंकित भादू पर गुरुवार सुबह ही डीजीपी ने एक लाख रुपए का ईनाम घोषित किया था और शाम तक पुलिस ने एनकाउंटर को अंजाम दे दिया।

अंकित भादू,फाइल फोटो।

ऐसा हुआ एनकाउंटर
राजस्थान की श्रीगंगानगर पुलिस को सूचना मिली थी कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग का कुख्यात गैंगस्टर अंकित भादू जीरकपुर के पीर मुशल्ला क्षेत्र के महालक्ष्मी अपार्टमेंट्स में अपने साथियों के साथ मौजूद है। सूचना मिलने पर श्रीगंगानगर पुलिस मोहाली पहुंची और पंजाब पुलिस की स्पेशल टीम के साथ मिलकर गैंगस्टर को घेर लिया। इस दौरान अंकित भादू और उसके साथियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने जवाबी फायरिंग की। काफी देर तक दोनों तरफ से फायरिंग हुई। इस दौरान कुख्यात गैंगस्टर अंकित भादू की मौत हो गई। एनकाउंटर के दौरान उसके दो साथी गेंदा काना और जर्मन जीत घायल हो गए। दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

इसी अपार्टमेंट में छिपा हुआ था अंकित भादू

बच्ची भी हुई घायल
सूत्रों के अनुसार, गैंगस्टर अंकित भादू ने गन प्वाइंट पर एक बच्ची को लेकर पुलिस पर दवाब बनाने की कोशिश की। पुलिस ने इस दौरान गैंगस्टर से हथियार छोड़कर स्वयं को कानून के हवाले करने की अपील की। लेकिन अंकित भादू ने बच्ची को गन प्वाइंट पर लेकर पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागने की कोशिश की। इस दौरान एक गोली बच्ची के कान के पास लगी। बच्ची के घायल होने के बाद पुलिस ने कुख्यात अंकित भादू को मार गिराया। एनकाउंटर के दौरान एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया।

पुलिस ले रही है तलाशी
एनकाउंटर के बाद पुलिस ने पूरे अपार्टमेंट्स को अपने कब्जे में ले लिया। मोहाली एसएसपी कुलदीप सिंह चाहल घटनास्थल पर मौजूद है। पुलिस ने कुख्यात बदमाशों के कमरे को सील कर दिया है। पुलिस का मानना है कि घायल बदमाशों से उनकी गैंग के बारे में बड़े साक्ष्य मिल सकते है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

मोहाली कोर्ट का वकील 11 नशीले टीकों सहित गिरफ्तार, पकड़ा गया आरोपी नई बनी जिला बार एसोसिएशन का मेंबर

सलमान खान को मारने के प्लान में सेना का जवान भी शामिल!

पश्चिमी विक्षोभ के कारण रविवार को तापमान में गिरावट रही जारी, जानें क्या है पश्चिमी विक्षोभ