हिसार

चौटाला आए.. भाषण भी दिया..लेकिन कार्यकर्ताओं में नहीं दिखा जोश

हिसार,
इनेलो सुप्रीमो एवं पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने सिरसा रोड स्थित ताऊ देवीलाल सदन में पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करने के लिए पहुंचे। इस दौरान इनेलो कार्यकर्ताओं में ना कोई जोश दिखा और ना ही उत्साह। विरोधियों पर गरजने के लिए मशहुर पूर्व सीएम चौटाला की स्पीच में भी कड़क दिखाई नहीं दी। वे सधे हुए शब्दों में ही कार्यकर्ताओं को चुनावों के लिए तैयार रहने के निर्देश देते हुए नजर आए। 3 महीने पहले तक बैठक के नाम पर ही ताऊ देवीलाल सदन में खचाखच भीड़ दिखाई देती थी, वहीं आज पूर्व सीएम के आगमन पर भी कार्यकर्ताओं की कम भीड़ काफी कुछ इशारा करती हुई नजर आई।
इस दौरान पूर्व सीएम चौटाल ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि चुनाव से पहले अनेक वायदे किए जाते हैं, लेकिन सत्ता में आने के बाद उनको भूला दिया जाता है, लेकिन इनेलो ने सत्ता इस परम्परा को बदलने का काम किया और अपने चुनावी घोषणा पत्र को अमलीजामा पहनाने का काम किया। इनेलो ने सत्ता में रहते हुए सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत गांवों, कस्बों व शहरों में जाकर उनका वहीं पर समाधान करने का काम किया। उन्होंने कहा कि आज देश व प्रदेश की जनता परेशान है। हमारे देश की अर्थव्यस्था कृषि पर टिकी हुई है। यदि किसान खुशहाल होगा तभी देश खुशहाल होगा। किसान वर्ग की उपेक्षा देश के लिए सही नहीं है। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने कई ऐसे निर्णय लिए सभी वर्ग परेशान और दुखी हैं।
इनेलो सुप्रीमो ने कहा कि हालात इनेलो के अनुकूल हैं। कार्यकर्ताओं के संघर्ष के चलते लोग आज इनेलो से जुड़ रहे हैं। चुनाव किसी भी समय घोषित हो सकते हैं। लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव करवाने को लेकर सत्ता पक्ष ही स्पष्ट नहीं है। मुख्यमंत्री कभी इसको लेकर संकेत देते हैं तो कभी उसको नकारने का काम करते हैें, जिससे लगता है कि सरकार इसको लेकर कंफ्यूज है। चुनाव को लेकर कार्यकत्र्ता कमर कस लें।
इनेलो सुप्रीमो ने कहा कि इनेलो 1 मार्च को हांसी में एक विशाल रैली कर अपने चुनावी अभियान की शुरूआत करेगी। रैली को सफल बनाने के लिए पार्टी कार्यकत्र्ता व पदाधिकारी जुट जाएं और रैली में भारी संख्या में पहुंचे।
पूर्व मुख्यमंत्री ने इस दौरान जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि पुलवामा में आतंकवादियों द्वारा सैनिकों पर किया गया हमला एक कायराना हरकत है। केंद्र सरकार से इस कायराना हरकत को अंजाम देने वाले आतंकवादियों को सबक सिखाना चाहिए। इसको लेकर केंद्र सरकार की प्रत्येक कार्यवाही का इनेलो समर्थन करती है। उन्होंने कहा कि इनेलो पार्टी व पूरा देश शहीदों की शहादत को नमन करता है और शहीदों के परिवारों के साथ खड़ा है।
वहीं ने इस अवसर पर कहा कि आतंकी हमला निंदनीय है और यह कायराना हमला है। इसको लेकर देश की जनता में भारी रोष व गुस्सा है। अब आतंकवादियों को सबक सिखाने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि आज पूरे देश की जनता शहीदों के परिवार के साथ है। उन्होंने बताया कि 16 फरवरी को युवा इनेलो पूरे प्रदेश में पुलवामा आतंकी हमले के विरोध में पूरे प्रदेश में जिला मुख्यालयों पर कैंडल मार्च निकालेगा।
इस दौरान जिला प्रधान सतबीर सिसाय, विधायक रणबीर गंगवा, विधायक वेद नारंग, पूर्व मंत्री सुभाष गोयल, बलजीत डाबड़ा, युवा इनेलो प्रदेशाध्यक्ष जस्सी पेटवाड़, चत्तर सिंह स्याहड़वा, पूर्व चेयरमैन सतबीर वर्मा, राजीव राजा, सतपाल काजला, युद्धवीर आर्य, डा. श्रीराम, रामकुमार सैनी, वरिष्ठ अधिवक्ता गंगाराम, अधिवक्ता अमित सैनी, अशोक मित्तल, होशियार खान, भारती उकलाना, ललिता टाक, मूर्ति लांबा, रजनी चौधरी, सुरजीत कड़वासरा, वजीर बूरा, जगदीश घिराईया, बलबीर सिहाग, कमल सिंह, सत्यवान राजली, किताब सिंह देवां, सत्यवान किरोड़ी, कलीराम, जगदीश सांचला, रूपराम गुज्जर, राजेंद्र सांगवान, सुशील सैन, अजय सिसाय, प्रवक्ता रमेश चुघ व वीरेंद्र नरवाल आदि भी मौजूद रहे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

हिसार : नर्स, महिला अध्यापक, किसान, अधिकारी सहित 32 मिले कोरोना पॉजिटिव

व्यकित्व विकास से व्यवसायिक विकास का गहरा संबंध : डा. बिजेंद्र दहिया

Jeewan Aadhar Editor Desk

आगामी चुनाव में आदमपुर हलका में खिलेगा कमल : कृष्ण बिश्रोई