हिसार

प्रदेश में व्यापार व उद्योग को बढ़ावा देने के लिए विशेष पैकेज दे सरकार : गर्ग

हिसार,
हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व हरियाणा कन्फेड के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग ने कहा है कि हरियाणा सरकार को अपने बजट में प्रदेश में व्यापार व उद्योग को बढ़ावा देने के लिए विशेष पैकेज देना चाहिए।
एक बयान में बजरंग दास गर्ग ने कहा कि सरकार को बजट में व्यापारियों की पेंशन योजना, व्यापारी जो टैक्स सरकार को जमा कराता है उसका 5 प्रतिशत कमीशन प्रोत्साहन के रूप में देने का प्रवधान बजट में बनाना चाहिए। व्यापारी की दुकान में जितना भी माल है उस माल का सरकार अपने खर्चे पर मुफ्त बीमा योजना लागू करना चाहिए। प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि देश में जीएसटी लागू होने के बाद मार्केट फीस (मंडी टैक्स) को बजट में समाप्त किया जाए। इसके अलावा प्रदेश में व्यापार व उद्योग को बढ़ावा देने के लिए ज्यादा से ज्यादा सुविधा व रियायतें अंतरिम बजट में देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने हाल ही में हर व्यापारी व उद्योगपतियों पर लगया गया नया व्यवसाय कर जो इंस्पेक्टरी राज का प्रतीक है उसे भी बजट सत्र में समाप्त किया जाए।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

आंगनवाड़ी महिलाओं ने मंत्री के पुतले को सुनाई कथा, गीत गाकर सरकार तक बात पहुंचाने का प्रयास

सांझा मोर्चा के अध्यक्ष महला का निगम कार्यालय के समक्ष धरना जारी

मिशन चहक : महाराजा अग्रसेन भवन में आयोजित तीसरे शिविर में 280 महिलाओं ने लिया हिस्सा

Jeewan Aadhar Editor Desk