दुनिया

पाकिस्तान मांगे शांति…शांति और शांति, अभिनंदन के जरिए शुक्रवार को भेजगा शांति संदेश

इस्लामाबाद,
पाकिस्तान पीएम इमरान खान ने संसद में घोषणा की है कि भारतीय पायलट अभिनंदन को शुक्रवार को रिहा कर दिया जाएगा। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संसद के एक संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय वायुसेना के पकड़े गए पायलट अभिनंदन को शांति का परिचय देते हुए शुक्रवार को रिहा किया जाएगा। उनकी इस घोषणा की पाकिस्तानी सांसदों ने मेज थपथपा कर सराहना की।
बता दें नियंत्रण रेखा के पास भारत और पाकिस्तान की वायु सेनाओं के बीच भीषण संघर्ष के बाद पाकिस्तान ने भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन को उस समय हिरासत में ले लिया था जब उनका मिग 21 लड़ाकू विमान गिर गया था।
इससे पहले, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने गुरुवार को कहा था कि यदि भारतीय वायुसेना के पायलट की वापसी से भारत के साथ तनाव ‘‘कम’’ होता है तो पाकिस्तान इस पर विचार करने को तैयार है। कुरैशी ने कहा, ‘यदि भारतीय पायलट की वापसी से तनाव कम होता है तो पाकिस्तान इस पर विचार करने को तैयार है।’
भारत ने बुधवार को पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त सैयद हैदर शाह को तलब कर भारतीय पायलट की तत्काल और सकुशल रिहाई की मांग की थी। कुरैशी ने कहा, “ईश्वर न करे अगर युद्ध होता है, पाकिस्तान प्रभावित होगा लेकिन क्या भारत की अर्थव्यवस्था प्रभावित नहीं होगी?” उन्होंने इसके साथ ही पाकिस्तान-भारत तनाव पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बयान का भी स्वागत किया।
राजनीति के समाचार..घटनाएं..पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे। देश—विदेश की राजनीति..क्रांति से लेकर राजनीति इतिहास—सब कुछ..बस एक क्लिक करके पढ़े।

Related posts

LAC पर हिंसक झड़प में भारत के 20 जवान शहीद, चीन के 43 सैनिक हताहत

मसूद अजहर को लेकर अमेरिका ने चीन को लगाई लताड़, UNSC में प्रस्ताव लायेंगे अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन

चीनी अर्थव्यवस्था बर्बादी की कगार पर, बैंक से बड़ी अमाउंट निकालने पर रोक