दुनिया

भारत—पाकिस्तान में जल्द होगा तनाव दूर, आ रही है अच्छी खब़र—डोनाल्ड ट्रंप

हनोई,
भारत और पाकिस्तान के बीच इस समय युद्ध जैसी स्थिति बनी हुई है, इस तनाव के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बड़ा बयान दिया है। वियतनाम के हनोई में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान की तरफ से अच्छी खबर आ रही है, दोनों के बीच जारी तनाव जल्द ही खत्म हो सकता है। अमेरिका का दावा है कि इस सब में वह मध्यस्थ की भूमिका निभा रहा है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ”मुझे लगता है भारत और पाकिस्तान की तरफ से एक अच्छी खबर आ रही है, दोनों देशों में पिछले काफी समय से तनाव जारी है। हम इस मसले को सुलझाने में हम मध्यस्थता कर रहे हैं, हमें अच्छी खबरें मिल रही हैं। हमें उम्मीद है कि सदियों से चल रहा ये तनाव अब जल्द ही खत्म होगा।’’

आपको बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद अमेरिका ने इसकी निंदा की थी और पाकिस्तान को आतंकवादियों के खिलाफ कड़ा एक्शन लेने की सलाह दी थी। डोनाल्ड ट्रंप ने तब बयान भी दिया था कि भारत ने अपने कई जवानों को खोया है, ऐसे में वह कुछ बड़ा कर सकता है। जिसके बाद भारत ने पाकिस्तानी सीमा में घुसकर एयरस्ट्राइक की थी।

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को तबाह किया था। भारत की इस स्ट्राइक से पाकिस्तान के बालाकोट में भारी नुकसान हुआ था। जिसके बाद पाकिस्तानी वायुसेना ने बुधवार को भारतीय वायुसीमा का उल्लंघन किया था। हालांकि, भारत ने पाकिस्तानी विमानों को खदेड़ दिया और उसके एक F16 को ध्वस्त कर दिया।

राजनीति के समाचार..घटनाएं..पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे। देश—विदेश की राजनीति..क्रांति से लेकर राजनीति इतिहास—सब कुछ..बस एक क्लिक करके पढ़े।

Related posts

इकबाल अंसारी बोले, ‘हनुमान जी को गुस्सा आ गया तो नेपाल का पता भी नहीं चलेगा कि वह गया कहां’

हिजबुल की कमान संभाल रहा आतंकी सबजार अहमद एनकाउंटर में ढेर

वेनेजुएला में खाने की कमी के चलते उपद्रव, 4 की मौत