देश

मर गया जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर!

नई दिल्ली,
खूंखार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर के मौत की खबर आ रही है। मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक 2 मार्च को आतंक के सौदागर मसूद अजहर की पाकिस्तानी आर्मी के इस्लामाबाद हॉस्पिटल में मौत हो गई है। हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

पाकिस्तानी सेना और इमरान खान सरकार ने मसूद अजहर के मारे जाने की पुष्टि नहीं की है। इसके अलावा जैश-ए-मोहम्मद की ओर से भी इस खबर की कोई पुष्टि नहीं की गई है। इससे पहले पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मौलाना मसूद अजहर के बीमार होने का दावा किया था। ऐसे में मसूद अजहर के मरने की खबर को लेकर लोग सोशल मीडिया पर सवाल कर रहे हैं। हाल ही में बालाकोट में हुई एयर स्ट्राइक में भी उसके मारे जाने की आशंका जताई जा रही है।

वहीं, रक्षा विशेषज्ञ मसूद अजहर के मारे जाने की खबर को पाकिस्तान की चाल मान रहे हैं। आपको बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद से भारत समेत दुनिया के देशों का जैश-ए-मोहम्मद और उसके सरगना पर कार्रवाई का पाकिस्तान पर जबरदस्त दबाव है। माना जा रहा है कि अंतरराष्ट्रीय दवाब से बचने के लिए पाकिस्तान ने मसूद अजहर के मारे जाने की अफवाह उड़ाई है।

ट्विटर पर मसूद अजहर के मरने की खबर ट्रेंड कर रही है। लोग इस खबर को खूब ट्वीट और रिट्वीट कर रहे हैं। ट्विटर यूजर देविका ने ट्वीट किया कि भारतीय मीडिया फिर से पाकिस्तान के प्रोपेगैंडा को चला रही है। मसूद अजहर जिंदा भी हो सकता या नहीं भी जिंदा हो सकता है, लेकिन बिना किसी खुफिया जानकारी के मसूद को मरा बताना मूर्खता है। याद रहे कि पाकिस्तान मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय दबाव से बचा रहा है।

एक यूजर भीम श्रीवास्तव ने ट्वीट किया, ‘मौलाना मसूद अजहर के मरने की रिपोर्ट आई है। हालांकि अभी पाकिस्तान सरकार द्वारा इसका आधिकारिक दावा किया जाना बाकी है, लेकिन पाकिस्तान की स्थानीय मीडिया में यह खबर चल रही है। भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक में अजहर गंभीर रूप से घायल हो गया था।

सोशल मीडिया पर खूंखार आतंकी मसूद अजहर की मौत की खबर तेजी से फैल रही है। इसमें खुफिया सूत्रों का हवाला दिया जा रहा है। इससे पहले मसूद अजहर के हॉस्पिटल में भर्ती होने की खबर आई थी, जहां उसके किडनी से जुड़ी बीमारी का इलाज चल रहा था। आपको बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले को जैश-ए-मोहम्मद ने अंजाम दिया था, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर एयर स्ट्राइक की थी और जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को तबाह किया था।

भारतीय वायुसेना की कार्रवाई में मसूद अजहर का साला यूसुफ अजहर भी मारा गया था। भारत की इस कार्रवाई की पाकिस्तान को भनक तक नहीं लगी थी, जब उसको इसका पता चला, तो वह बौखला गया। इसके बाद पाकिस्तान ने भारत में हवाई हमले किए, जिसका भारतीय वायुसेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। इस दौरान भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के एफ-16 लड़ाकू विमान को भी मार गिराया था। इस हवाई भिड़ंत में भारत का लड़ाकू विमान मिग-21 भी हादसे का शिकार हो गया था।

राजनीति के समाचार..घटनाएं..पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे। देश—विदेश की राजनीति..क्रांति से लेकर राजनीति इतिहास—सब कुछ..बस एक क्लिक करके पढ़े।

Related posts

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने तोड़ी चुप्पी, मोदी के आरोपों को नकारा

Jeewan Aadhar Editor Desk

रेस्लर पूजा ढांडा ने साउथ अफ्रीका में फिर चला गोल्डन दांव

Jeewan Aadhar Editor Desk

रिया चक्रवर्ती का भाई और सुशांत का हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा गिरफ्तार

Jeewan Aadhar Editor Desk