फतेहाबाद

सरपंच की अच्छी पहल, गांव में युवाओं के लिए लगाया रोजगार मेला

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
गांव ढिंगसरा में आज ग्राम पंचायत की ओर से रोजगार मेले का आयोजन किया गया। जिसमें सैकड़ों की संख्या में आसपास के इलाके के युवाओं ने भाग लिया। इस रोजगार मेले में 15 के करीब प्राइवेट कंपनियों ने युवाओं को ऑफर लैटर दिए। इस मेले में बैंकिंग सेक्टर के साथ साथ किसान प्रोडक्ट से जुड़ी प्राइवेट कंपनियों ने भाग लिया। कंपनियों के उच्च अधिकारियों की ओर से मेले में शिरकत की गई और युवाओं की प्रतिभा के आधार पर उन्हें रोजगार दिए गए। मेले में पहुंचे युवाओं ने मीडिया से बातचीत में बताया कि सभी ग्राम पंचायतों को इस प्रकार के रोजगार मेलों का आयोजन करना चाहिए, ताकि ग्रामीण आंचल से जुड़े युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिले और रोजगार के अवसर मिल सके। युवाओं के द्वारा गांव ढिंगसरा के सरपंच की रोजगार मेले के चलते काफी प्रशंसा की गई।
रोजगार मेले में युवाओं को नौकरी के अवसर प्रदान करने के लिए पहुंची बैंकिंग सेक्टर से जुड़ी प्रियंका कुमारी ने बताया कि ग्रामीण आंचल के युवाओं को रोजगार के अवसर मिलने चाहिए। आज उनके द्वारा प्रतिभा के आधार पर कई युवक व युवतियों का चयन बैंकिंग सेक्टर को लेकर किया गया है। इसे युवाओं की प्रतिभा में भी निखार आता है।
मेले का सफल आयोजन करने वाले गांव ढिंगसरा के सरपंच अशोक जाखड़ ने बताया कि युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए उनके द्वारा रोजगार मेले का आयोजन गांव में किया गया है। उन्होंने कहा कि वह मेले का आयोजन शहर में भी कर सकते थे लेकिन वह चाहते थे कि ग्रामीण स्तर की युवाओं को रोजगार मेले के अंदर आकर रोजगार मिले और उनकी प्रतिभा निखर सकें। सरपंच अशोक जाखड़ ने जिले के अंदर सरपंचों से भी इस प्रकार के प्रयास करने की अपील की।

राजनीति के समाचार..घटनाएं..पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे। देश—विदेश की राजनीति..क्रांति से लेकर राजनीति इतिहास—सब कुछ..बस एक क्लिक करके पढ़े।

Related posts

हड़ताली कर्मचारियों को अस्पताल परिसर से निकाला बाहर

महिला कर्मचारी को ड्यूटी के दौरान धूम्रपान करना पड़ा महंगा

Jeewan Aadhar Editor Desk

जिला में मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन, 16460 लोगों के बनाएं नये वोट : उपायुक्त

Jeewan Aadhar Editor Desk