फतेहाबाद

एसपी के नाम पर दुकानदार से ठगे 50000 रुपए के मोबाइल फोन

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस (एसपी) के नाम से 50,000 कीमत के दो मोबाइल की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। पीड़ित दुकानदार की शिकायत पर सिटी थाना पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
वारदात का शिकार हुए शहर के पालिका मार्केट में स्थित आर.के. मोबाइल शॉप के संचालक राकेश कुमार ने बताया कि उनके पास रात को 10:30 बजे एक फोन कॉल आया कि वह एसपी ऑफिस से बोल रहा है और एसपी साहब को सुबह अर्जेंट 2 मोबाइल फोन सेट चाहिए। इनमें एक विवो कंपनी और दूसरा सैमसंग कंपनी का मोबाइल शामिल था।
दुकानदार ने बताया कि फोन करने वाले ने कहा कि सुबह 7:30 बजे एसपी ऑफिस का कर्मचारी फोन लेने के लिए आ जाएगा और फोन के पैसे सिटी थाना से ले लेना। राकेश कुमार ने बताया कि उसने वाकई में एसपी ऑफिस की फोन कॉल समझ कर सुबह 7:30 बजे फिर से कॉल आने पर एक गाड़ी चालक को दो फोन दे दिए। इसके बाद पेमेंट के लिए जब मैं (दुकानदार) सिटी थाना पहुंचा तो वहां जाकर फोन करने पर उसे मोबाइल फोन मंगवाने वाले ने कहा कि वह थोड़ी देर में अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर देंगे और मुझसे मेरा अकाउंट नंबर भेजने को कहा।
दुकानदार ने बताया अकॉउंट नंबर भेजकर भी वह दोपहर तक इंतज़ार करता रहा। करीब दोपहर 2:00 बजे फोन करने वाले का फोन बंद हो गया और जब उसने ट्रूकॉलर पर नंबर सर्च किया तो वह नंबर एसीपी मोहित श्रीवास्तव के नाम से मालूम हुआ। इसके बाद ठगी का मामला समझ आने पर उसने सिटी थाना पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई।
सिटी थाना के एसएचओ सुरेंद्र कंबोज ने बताया कि दुकानदार की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मोबाइल ठगी के आरोप में केस दर्ज कर लिया गया है। एसएचओ ने बताया कि एसपी साहब के नाम पर मोबाइल ठगी का यह मामला मालूम हुआ है और इस पूरे मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। एसएचओ ने बताया कि दुकानदार से फोन ले जाने वाले गाड़ी चालक से पूछताछ की गई है लेकिन पाया गया है कि गाड़ी चालक को गाड़ी किराए पर करके भेजा गया था और गाड़ी चालक का कहना है कि खुद उसे फोन मंगवाने वालों ने गाड़ी का किराया नहीं दिया। एसएचओ ने बताया कि फिलहाल पूरे मामले की गंभीरता से जांच जारी है और आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Related posts

जिला कुमार व जिला केसरी दंगल का आयोजन 24 से 25 फरवरी को

Jeewan Aadhar Editor Desk

पौधारोपण के साथ बड़ोपल में श्री धेनु मानस कथा का शुभारंभ

Jeewan Aadhar Editor Desk

अगले 4 दिनों तक हो सकती है भारी बरसात, प्रशासन को किया अलर्ट