हिसार

15 माह का बच्चा गिरा बोरवेल में, पुलिस जुटी राहत व बचाव कार्य में, नजीब को बचाने के लिए ग्रामीण जुटे

हिसार,
जिला मुख्यालय से 30 किलोमीटर दूर राजस्थान सीमा से सटे गांव बालसमंद में करीब 15 महीने का बच्चा खेलते हुए बोरवेल में गिर गया। बच्चे की रोने की आवाज के बाद लोग मौके पर पहुंचे और प्रशासन को इसकी सूचना दी। प्रशासन सूचना मिलते ही सकते में आ गया। तुरंत अग्नि शमन की गाड़ियां, एंबुलेंस और डॉक्टरों की टीम को मौका—ए—वारदात पर भेजा गया।
हिसार उपमंडल अधिकारी प्रशासनिक अमले के साथ मौके पर मौजूद है। राहत व बचाव कार्य अंधेरा होने के बाद भी जारी है। प्रशासन ने मौके पर अस्थायी लाइट की प्रबंध किया है। बच्चे के पास पाइप के जरिए ऑक्सीजन पहुंचाई जा रही है। बताया जा रहा बोरवेल की पाइप करीब 60 फुट गहरी है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बच्चे की रोने की आवाज पाइप से आ रही है।
बच्चे को बचाने के लिए एक्सपर्ट टीम लगी हुई है। जिला पुलिस कप्तान स्वयं बच्चे को बचाने के लिए सक्रिय है। अधिकारी वर्ग हर हाल में जल्द से जल्द बच्चें को निकालने के लिए गंभीरता से प्रयास में लगा हुआ है।
10 इंची है पाइप
बालसमंद गांव के जोहड़ के पास 10 इंची बोर के अंदर 15 माह का बच्चा नजीब खान खेलते हुए गिर गया। बच्चें के पिता आजम खान ने बताया कि उन्होंने इसकी सूचना बालसमंद चौकी में दी। चौकी इंजार्च ने तुंरत जिलाधिकारियों को मामले से अवगत करवाते हुए बचाव व राहत का काम आरंभ करवाया। मौके पर हिसार सदर थाना प्रभारी मनोज कसवां, एसआईएस अमरजीत सिंह अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों के साथ पहुंचे और घटनास्थल की जांच के बाद बचाव कार्य में तेजी लाते हुए ग्रामीणों से मदद ली। फिलहाल राहत व बचाव कार्य जारी है।

Related posts

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में इंडो-यूएस-अफगानिस्तान ऑनलाइन अंतर्राष्ट्रीय प्रशिक्षण सम्पन्न

गौपुत्र सेना व गौरक्षा दल ने पुलिस के सहयोग से बैलों से भरी गाड़ी पकड़ी

फकीरों के दर पर सभी धर्मों के लोग पहुंच कर पाते रहमत: करामत अली

Jeewan Aadhar Editor Desk