देश

आधार कार्ड से हुई बड़ी ठगी, तरीका जानकर हो जायेंगे हैरान

नई दिल्ली,
आधार कार्ड से ठगी का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक युवक के आधार कार्ड पर ठग ने फर्जी फोटो लगाकर क्रेडिट कार्ड से एक लाख रुपये उड़ा लिए। पीड़ित की पहचान सादतपुर एक्सटेंशन के रहने वाले नरेंद्र सिंह बिष्ट के रूप में हुई है। पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़ित नरेंद्र ने बताया कि उन्हें 16 मार्च के दिन एक ओटीपी आया। उन्हें लगा कि यह ओटीपी मोबाइल कंपनी की गलती से आया। लेकिन कुछ देर बाद क्रेडिट कार्ड से एक लाख डेबिट हो गए।
नरेंद्र ने जब इसकी शिकायत मोबाइल कंपनी से की तो उन्हें पता लगा कि उनका ड्यूल सिम वाले मोबाइल फोन का एक नंबर काम नहीं कर रहा था। उन्होंने कस्टमर सर्विस सेंटर से बात की तो उन्हें बताया गया कि कुछ दिन पहले ही उन्होंने ड्यूप्लिकेट सिम इशू कराया है। नरेंद्र को विश्वास नहीं हुआ। उन्होंने जब आधार कार्ड और बाकी दस्तावेजों की जानकारी मोबाइल कंपनी से मांगी तो यह मालूम हुआ कि आधार कार्ड तो उन्हीं का है, लेकिन उस पर फोटो उनकी नहीं किसी दूसरे शख्स की है। तब जाकर उन्हें यह पता लगा कि ठगी हुई है। इसके बाद नरेंद्र ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।
शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पता चला है कि नरेंद्र के आधार कार्ड पर जिस व्यक्ति की फोटो लगाई गई है वह फोटो मोहम्मद कासिम की है। फिलहाल उसके खिलाफ फ्रॉड का केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस का कहना है कि फर्जी वाड़ा आधार कार्ड वैरिफिकेशन के दौरान हुआ होगा। आरोपी के पास पीड़ित का आधार कार्ड कैसे पहुंचा और उसे क्रेडिट कार्ड की डिटेल कैसे मिली इस बात की जांच हो रही है।

Related posts

BJP प्रत्याशी को मिला सिर्फ 1 वोट, घर में ही थे 5 सदस्य

कोरोना वायरस संक्रमण में भारत पहुंचा 7वें स्थान पर, बढ़ते मामलों से बढ़ी चिंता

10 राज्यों के चुनाव लोकसभा के साथ करवाने की थ्योरी पर चल रहा है BJP का मंथन