हिसार

9 अप्रैल 2019 : जानें मंगलवार का राशिफल

मेष
आज आपके द्वारा अपने विचारों को दूसरों के सामने उजागर करना मुश्किल हो सकता है। यदि आप परिवार में सबसे छोटे हैं, तो आप अपने बड़े भाइयों और बहनों से पूर्ण सहयोग प्राप्त करेंगे। व्यावसायिक सन्दर्भ में आपको दूरी वाले स्थानों की यात्रा करनी पड़ सकती है। छात्रों को अत्यधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। अपने घर कस्बों से दूर रहने वाले लोगों के लिए, यह समय घर वापसी के लिए शुभ है। आप समाज में कुछ महत्वपूर्ण योगदान दे सकतें हैं।

वृष
आज व्यापारिक सन्दर्भ में विलय हो सकतें हैं। कठिन समय है, कार्य स्थल पर बार-बार परिवर्तन आपको भ्रमित कर सकता है। प्रतिबद्धता में कमी आर्थिक पक्ष में नकारात्मक उतार-चढ़ाव का कारण हो सकती है। हालांकि, यह अवधि कई स्वास्थ्य उल्लंघनों के साथ आप पर हमला करने के लिए बाध्य है। प्रेम संबंधों के लिए यह एक अच्छा समय है। बुजुर्ग अपनी संस्कृति, जीवन शैली और तीर्थयात्रा के प्रति अधिक रुचिवान होंगें। विवाहित जातकों के लिए, आपका जीवनसाथी तनाव के स्रोतों में से एक हो सकता है। बच्चे आपको व्यस्त और खुश रखेंगे। छात्रों के लिए, सही दृष्टिकोण उन्हें सफलता और प्रशंसा देगा।

मिथुन
परिवारिक जीवन में खुशी और सद्भाव कायम रहेगा। नौकरीपेशा जातकों के लिए अच्छा समय है। कानूनी उलझनों, वाहनों और तेज वस्तुओं से सावधान रहें। व्यवसाय क्षेत्र में मेहनत करते रहें तथा अपने काम को सुखद बनाने के लिए सभी प्रयास करें। शत्रु बनता काम बिगाड़ सकतें हैं, अत: सावधान रहें। आपको अपने कार्य क्षेत्र पर प्रभाव बनाने के लिए अपने संकायों को बढ़ावा देने की आवश्यकता है। आय में अनियमितता आप में से कुछ को चिड़चिड़ा बना सकती है। आज आप में से कुछ को श्वास सम्बन्धी परेशानी से दो चार होना पड़ सकता है।

कर्क
जीवनसाथी के साथ आनंददायक समय बीतेगा। प्रेम संबंधों में कुछ विवादास्पद घटनाक्रम सामने आ सकते हैं। अत: सावधानी से आचरण करें। इस समय आपको अपनी वाणी पर विशेष संयम रखना होगा। आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। कार्यों में सफलता मिलेगी। सब प्रकार से अनुकूल परिणाम मिलेंगे। आर्थिक लाभ के लिए कुछ अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है।

सिंह
आज व्यापारिक एव व्यावसायिक सन्दर्भ में आशातीत सफलता प्राप्ति संभव है। आपकी आमदनी में इजाफ़ा हो सकता है। कहीं से अचानक धन लाभ या उपहार मिल सकता है। व्यय पर नियंत्रण रखना होगा। परिस्थितियां आपके पक्ष में होगीं। मन प्रसन्न रहेगा। जीवनसाथी अथवा प्रेम पात्र पर क्रोध करना उचित नहीं रहेगा। पारिवारिक सन्दर्भ में किसी बुजुर्ग को स्वास्थ्य सम्बन्धी आकस्मिक परेशानी हो सकती है।

कन्या
व्यावसायिक सन्दर्भ में नए उद्यम की शुरुवात हो सकती है या एक नए सौदे को अंतिम रूप दिया जा सकता है। भविष्य में यह अत्यधिक लाभ अर्जित कर सकता है। व्यावसायिक और सामाजिक दायरे में सम्मान और प्रतिष्ठा हासिल करने के लिए दिन अनुकूल है। आपको योग्य लोगों के साथ सम्बन्ध स्थापित कर सकतें है। पारिवारिक जीवन आरामदायक और शांतिपूर्ण रहेगा। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं, जो आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे और आपकी संतुष्टि में वृद्धि करेंगे। आप और आपके परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य शुभ रहेगा। कोई बड़ी चिंता नहीं है।

तुला
कार्यस्थल पर आपके पास अपनी योग्यता साबित करने के बेहतर अवसर होंगे जो आपको सफलता के शिखर तक पहुंचाएंगे। आपके वरिष्ठों का व्यवहार आपके प्रति नरम रहेगा। आपका पारिवारिक-जीवन सुखी और शांतिपूर्ण रहेगा। आपका जीवनसाथी और बच्चे बहुत प्यार से आपकी देखभाल करेंगे। सामाजिक रूप से भी आप बहुत लोकप्रियता हासिल करेंगे। वित्तीय मामलों में सुधार और निरंतर प्रगति की प्रबल संभावना है। किसी दूर स्थान की लंबी यात्रा हो सकती है, जो आप के लिए बहुत फलदायी रहेगी।

वृश्चिक
आज आप में से कुछ की रचनात्मकता चरम पर होगी, लेकिन वित्तीय दबाव हो सकता है। धन संबंधी मामलों को समझदारी से निपटाया जाना चाहिए। व्यावसायिक सन्दर्भ में आप अपने लाभ के लिए संपत्ति का उपयोग किसी रचनात्मक कार्य के लिए कर सकते हैं। आप विचारों को विकसित करने के लिए अवसरों की खोज में समय और ऊर्जा का निवेश कर सकते हैं। परिवार के साथ बहुप्रतीक्षित यात्रा स्थगित करनी पड़ सकती है। हालांकि, सामाजिक परिदृश्य पर आपकी बहुत मांग होगी। प्रेम सम्बन्ध भंग हो सकता है। यह आपको मानसिक रूप से क्षीण कर सकता है।

धनु
दिन की शुरुवात में चीजें योजना के अनुसार घटित नहीं हो पाएंगी। किन्तु आप घटनाओं पर कैसे प्रतिक्रिया करते हैं, यह अत्यधिक महत्वपूर्ण है। ध्यान केंद्रित कर चीजों को अपने पक्ष में करने का प्रयास करें। दिन के उतरार्ध तक आप विरोधियों का मुकाबला करने में सक्षम होंगे। रचनात्मकता आपके दृष्टिकोण और रणनीति में बदलाव कर सकती है। आप परिवार के समर्थन और पूर्ण सहयोग का आनंद लेंगे और बुजुर्गों की सलाह उपयोगी होगी।

मकर
आज का दिन आप में से अधिकतर के लिए शुभ परिणामदायक रहेगा। सामाजिक कार्य या राजनीति से जुड़े लोग कुछ महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करेंगे। आप में से कुछ नवीन संपर्क स्थापित कर पाएंगे। रचनात्मक क्षेत्रों में आप असाधारण रूप से अच्छा करेंगे। परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश करने वालों को शुभ परिणाम प्राप्त होंगें। कोर्ट में लंबित कोई संपत्ति संबंधी मामला आपके पक्ष में जाएगा। घरेलू वातावरण अच्छा रहेगा और आपका स्वास्थ्य भी बढ़िया रहेगा।

कुंभ
व्यावसायिक दृष्टि से आज का दिन अत्यधिक शुभ है और आप काफी प्रगति करेंगे। आय की वृद्धि के लिए स्थिति विकसित होगी। वित्तीय स्थिति में सुधार संभव है। यदि बैंक या वित्तीय संस्थान से ऋण की तलाश है, तो अपने प्रयासों को जारी रखें क्योंकि सफलता करीब है। पारिवारिक संबंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे। स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन अपने आहार और दिनचर्या पर ध्यान दें। यदि किसी परीक्षा या प्रतियोगिता में भाग ले रहें है, तो परिणाम आपके दिल को खुशी प्रदान करेंगे।

मीन
आज का दिन आप में से अधिकतर के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है। आप शुभचिंतकों और दोस्तों की मदद से भविष्य की योजनाएं बना सकेंगे। छात्रों के लिए यह अच्छा समय है और उन्हें अच्छे परिणाम भी मिलेंगे। यदि आप अपने व्यवसाय का विस्तार करना चाहते हैं, तो इस समय का अधिकतम लाभ उठाएं और उचित कदम उठाएं। आपकी संगीत, कविता, गायन आदि कलाओं में रुचि होगी, प्रतिद्वंद्वी सक्रिय होंगे, लेकिन आपको नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। सौहार्दपूर्ण पारिवारिक जीवन रहेगा। अपने स्वास्थ्य की अनदेखी न करें और मौसमी बीमारियों के लिए सावधानी बरतें।

Related posts

चोरी के दौरान साथ आए ‘शेरू’ ने पकड़वा दिए अपने मालिक

आदमपुर : समाजसेवी सागरमल बंसल की पत्नी का निधन, परिवार ने दिए 13 लाख रुपए दान

Jeewan Aadhar Editor Desk

लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटे कांग्रेसी, भव्य बिश्नोई ने ली कार्यकर्ताओं की बैठक—72 हजार की लीड के लिए मेहनत करने पर दिया बल