हिसार

12 अप्रैल को आढ़ती लेंगे हरियाणा बंद करने का निर्णय—बजरंग गर्ग

हिसार,
अनाज की खरीद ऑनलाइन करने, मंडी के गेटों पर किसान की फसल कंप्यूटर में दर्ज करने व सारा लेखा-जोखा व्यापारियों का ऑनलाइन करने के विरोध के आह्वान पर आढ़तियों ने हड़ताल करके व्यापारियों ने व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व हरियाणा कॉन्फेड के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग, मंडी जिला प्रधान पवन गर्ग व मंडी प्रधान संजय गोयल की अध्यक्षता में अनाज मंडी के बाहर धरना दिया। इसमें भारी संख्या में व्यापारियों ने भाग लिया।
इस अवसर पर व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार अनाज की खरीद में नई-नई शर्तें लगाकर देश के किसान व आढ़तियों को बर्बाद करने पर तुली हुई है। अनाज की खरीद किसी भी कीमत पर ऑनलाइन नहीं की जाएगी और अनाज का एक भी दाना नहीं खरीदा जाएगा। अगर सरकार ने अपना तानाशाही फरमान वापस नहीं लिया तो अनाज मंडियों के समर्थन में 12 अप्रैल को व्यापार मंडल की राज्यस्तरीय बैठक करके पूरा हरियाणा बंद करने का आह्वान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसान की फसल पहले की तरह खरीद व फसल का भुगतान पहले की तरह करनी चाहिए। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बयान दिया था कि अनाज खरीद में भुगतान पहले की तरह किया जाए और फसल ऑनलाइन नहीं खरीदी जाएगी। इसके बावजूद भी सरकारी अधिकारी गेहूं खरीद के लिए अनाज मंडी के गेटों पर कंप्यूटर लगाकर अनाज की खरीद ऑनलाइन करने की बात करते हैं जिसको किसी कीमत पर नहीं होने दिया जाएगा। अगर सरकार ने अपना तानाशाही फैसला तुरंत वापस नहीं लिया तो व्यापारी आगामी लोकसभा व विधानसभा चुनाव में सरकार को वोट की चोट देकर इसका जवाब देगा।
इस अवसर पर अनाज मंडी प्रधान संजय गोयल, जिला प्रधान पवन गर्ग, उपप्रधान संजय नागपाल, उपप्रधान जगदीश गोदारा, सचिव अनुप बिजला, वेदप्रकाश मुकलान वाले, बजरंग असरावा वाले, पूर्व प्रधान संत सिंघल, नरेश बंसल, रामरिथन बालकिया, मोहन लाल गर्ग, सुभाष भाटिया, शिवकुमार गोयल, वेदप्रकाश अग्रवाल, ज्ञानचन्द्र ग्रोवर, बलवान सिंह पॉनल, सुरेन्द्र गोयल, छबीलदास केडिया, राजेन्द्र बंसल, हिमांशु बजाज आदि भारी संख्या में मौजूद थे।

Related posts

एटलस साइकिल कंपनी के मालिक की पत्नी की संदिग्ध मौत

सुरभि मानव कल्याण समिति ने 200 से अधिक जरूरतमंदों को बांटी सब्जियां व राशन

समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो हड़ताल या महाप्रबंधक का घेराव जैसा कदम उठाया जाएगा : पाबड़ा