हिसार

जल व मल की सेवाएं नगर निगम के हवाले करने के विरोध में किया प्रदर्शन

हिसार,
सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित हरियाणा गवर्नमेंट पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्करज यूनियन की जिला कमेटी हिसार ने केन्द्रीय कमेटी के आह्वान पर करनाल, सोनीपत, यमुनानगर, पानीपत, रोहतक व हिसार जिला की जल व मल की सेवाएं नगर निगम के हवाले करने के विरोध में जिला उपायुक्तों के माध्यम से ज्ञापन सौंपने के निर्णय अनुसार आज जनस्वास्थ्य हिसार शाखा के प्रधान रमेश आहूजा के नेतृत्व में अधीक्षक अभियंता के कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन करते हुए जिला उपायुक्त के माध्यम से मुख्य सचिव हरियाणा सरकार को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शन के दौरान मंच संचालन अभेराम फौजी ने किया।
प्रदर्शनकारी कर्मचारियों को संबोधित करते हुए यूनियन राज्य के वरिष्ठ उपप्रधान गंगाराम मौन एवं जिला प्रधान नरेश गौतम ने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा आचार संहिता लागू होने के बावजूद जिस प्रकार से अपनी मन मर्जी से कर्मचारी एवं जनता विरोधी नीतियों को धड़ल्ले से लागू करते हूए जनस्वास्थ्य विभाग की स्कीमों को कर्मचारियों सहित नगरनिगम में भेजने के आदेश जारी कर दिए हैं जिससे ना केवल कर्मचारियों अपितु जनता को भी भारी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा क्योंकि नगर निगम में ना तो कुशल इंजीनियर हैं और ना ही मशीनरी को संभालने के लिये वित्तीय स्थिति सही है। उन्होंने ने बताया कि जन स्वास्थ्य विभाग का कार्य जल व मल की योजनाओं को सरकार नगर निगम को सौंपने को लेकर सभी कर्मचारियों में रोष व्याप्त है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने अपने फैसले को वापस नहीं लिया तो यूनियन से संबंधित तमाम ब्रांचो के कर्मचारी व सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा से संबंधित सभी विभागीय यूनियनों के कर्मचारी इस आन्दोलन में सक्रिय होकर आंदोलन का हिस्सा बनने पर मजबूर होंगे।
वक्ताओं ने सरकार को चेताते हूए कहा कि ऐसे टकराव के कार्य ना करें, अन्यथा सभी तरह के चुनाव में सरकार को कर्मचारियों की नाराजगी सहनी पड़ सकती है,क्योकि हरियाणा सरकार जनता को पीने के पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं को लोकल निकायो को दे कर जनता को बोतलबंद पानी महंगे भाव मे पीने के लिए बाध्य कर रही है। कर्मचारी नेताओं ने बताया कि जब तक सरकार द्वारा यह आदेश वापिस नहीं लेगी तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा और इस आंदोलन के चलते 15 मई को मधुबन पार्क में इक्कठे हो कर प्रदर्शन करते हुए सरकार के विधायक कमल गुप्ता एवं नगरनिगम मेयर गौतम सरदाना को ज्ञापन दिया जाएगा।
प्रदर्शनकारी कर्मचारियों को राज्य के मुख्य संगठनकर्ता सुरेंद्र मान, राज्य के नेता ऋषिकेश ढांडा, सर्व कर्मचारी संघ के जिला सचिव अनिल शर्मा, वरिष्ठ उपप्रधान नकुल सिंह, ब्लॉक प्रधान सूबे सिंह कादयान, रामू शर्मा, संदीप पुनिया, सुरेश कुमार, सोना देवी, दीनानाथ, सुरजीत सिंह, चन्द्रप्रकाश नागर, दीपक लोट, ओम प्रकाश माल, सुरेंद्र चहल, हरीश चावला, भाग सिंह, सतीश कुमार, रामसूरत, पवन शर्मा व गोपी राम आदि कर्मचारी नेताओं ने भी संबोधित किया।

Related posts

1 मई 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

जीवित मिले व्यापारी का सनसनीखेज खुलासा, गांव के ही युवक को शराब पिलाकर जिंदा जलाया

Jeewan Aadhar Editor Desk

वर्चुअल सेशन में महिलाओं ने सांझा किए पौष्टिक आहार के टिप्स