उत्तर प्रदेश

5 हजार रुपए के लिए बच्ची की निर्मम हत्या, देशभर में नाराजगी

अलीगढ़,
महज ढाई साल की बच्ची की निर्मम हत्या ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। आम आदमी से लेकर फिल्मी सितारे तक इस दरिंदगी पर अपने गुस्से का इजहार किया है। दरअसल अलीगढ़ के टप्पल थाना क्षेत्र के बूढ़ा गांव में 31 मई को एक बच्ची लापता हो गई थी। बच्ची के परिजनों ने इसे लेकर थाने में रिपोर्ट भी दर्ज करवाई थी।
गुमशुदगी के ठीक पांच दिन बाद लोगों ने कूड़े के ढेर में कुत्तों के झुंड को एक शव जैसी चीज को नोंचते हुए देखा जिससे तेज दुर्गंध भी आ रही थी। जब लोग नजदीक गए तो पता चला यह उसी मासूम का शव है जो 31 मई को लापता हुई थी। पहले आशंका जताई जा रही थी कि बच्ची से दरिंदों ने पहले हैवानियत की और फिर उसकी हत्या कर दी। हालांकि पुलिस ने रेप की बात से इनकार किया है।
जिस हालत में बच्ची का शव मिला है उसे देखकर किसी का भी दिल दहल सकता है। बच्ची की आंखें बाहर निकली हुई थीं और हाथ शरीर से अलग पड़ा था। मासूम की बरामदगी में हुई देरी की वजह से उसके परिजनों ने अन्य लोगों के साथ मिलकर स्थानीय प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन भी किया।
बच्ची की रेप की आशंका को लेकर अलीगढ़ के एसपी आकाश कुलहरी ने कहा है कि बच्ची की मौत गला दबाकर की गई और उसके साथ रेप नहीं हुआ है। पुलिस के दावे के मुताबिक इस बात का खुलासा पोस्टमार्टम के जरिए हुआ है। पुलिस ने बच्ची की हत्या का कारण आपसी रंजिश बताया है और इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। पीड़ित परिवार ने इस मामले में आरोपी की पत्नी और उसके छोटे भाई को भी आरोपी बनाने की मांग की है।
पुलिस के मुताबिक इस हत्या को सिर्फ 5 हजार रुपये के झगड़े की वजह से अंजाम दिया गया है। बताया जा रहा है कि 40 हजार रुपये के कर्ज में पीड़ित परिवार ने 35 हजार रुपये वापस कर दिए थे और पांच हजार को लेकर विवाद चल रहा था।
अब अलीगढ़ से लेकर पूरे देश में सोशल मीडिया पर लोग इस घटना को लेकर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं और हत्यारों को जल्द से जल्द कड़ी सजा दिलाने की मांग कर रहे हैं।

Related posts

चोरों का गजब कारनामा…..59 लाख रुपये चुराकर भंडारा करवाया

मदरसे में नाबालिग से रेप, मौलवी गिरफ्तार

चंद्रशेखर के रुप में दलितों को मिल रहा है नया उग्र नेतृत्व